पंचायत चुनाव: दो प्रखंडों में मतदान आज, बूथों पर रवाना हुई पोलिंग पार्टी

पंचायत चुनाव: दो प्रखंडों में मतदान आज, बूथों पर रवाना हुई पोलिंग पार्टी

रिविलगंज/मांझी(CT ELECTION DESK): पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में जिले के दो प्रखंडों में आज मतदान होगा. इस चरण में रिविलगंज और मांझी प्रखंडों में मतदान होंगे.

मतदान को लेकर शनिवार को पोलिंग पार्टी अपने अपने बूथों पर रवाना हुए. रिविलगंज के गौतम ऋषि उच्च विद्यालय से पोलिंग पार्टी को मतपेटी और अन्य सामानों के साथ रवाना किया गया. जबकि मांझी में दलन सिंह उच्च विद्यालय से पोलिंग पार्टी रवाना हुई. 

मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. रिविलगंज प्रखंड में मतदान के लिए 105 मतदान केंद्र बनाये गए है. जबकि मांझी प्रखंड में 364 बूथ बनाये गए है.

जिलाधिकारी और एसपी ने लिया जायजा 

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान की तैयारियों का जिलाधिकारी दीपक आनंद और एसपी पंकज कुमार राज ने मांझी और रिविलगंज में बनाये गए डिस्पैच सेण्टर पर पहुँच कर लिया. जिलाधिकारी ने अधिकारीयों को आवश्यक निर्देश भी दिया.  

panchayat election 2
जायजा लेते डीएम और एसपी

सुबह 7 बजे से 5 बजे तक होगा मतदान

मतदान सुबह 7 बजे पूर्वाहन से शुरू होकर 5 बजे अपराह्न तक होगा.

प्रथम चरण के मतदान में स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए 16 सेक्टर एवं 8 जोन बनाए गए है. डीएम दीपक आनंद ने सभी सेक्टर एवं जोनल दंडाधिकारियों, गश्ती सह मतपेटिका संग्रह दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को आदेश दिया है कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी मतदाताओं को बिना किसी भय या दबाव के मतदान का पर्याप्त अवसर मिल रहा है. यदि प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को कहीं से कोई आशंका हो कि कोई दबंग व्यक्ति मतदाताओं को डरा धमका रहा है तो बिना किसी हिचक के ऐसे व्यक्तियों को हिरासत में लेकर कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

अन्तर्राज्यीय एवं अन्तरजिला सभी बार्डर सील
स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने हेतु अन्तर्राज्यीय एवं अन्तरजिला सभी बार्डरों को सील किया गया है. वाहनों की सघन चेकिंग करायी जा रही है.

इसे भी पढ़े पंचायत चुनाव: अन्तर्राज्यीय एवं अन्तर जिला बोर्डर होंगे सील: डीएम

इसे भी पढ़े पंचायत चुनाव: पहले चरण के मतदान के लिए काउंट डाउन शुरू

जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित
इसके साथ ही विधि व्यवस्था पर प्रभावकारी नियंत्रण रखने एवं अनुश्रवण हेतु जिला स्तर पर जिला निर्वाचन कार्यालय में जिला नियंत्रण कक्ष को सभी आवश्यक संसाधनों के साथ स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष संख्या 06152-231022 है. इसके अतिरिक्त अनुमंडल स्तर पर भी नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है. मतदान के दिन रिवर पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था की गयी है ताकि अवांछित गतिविधियों पर नजर रखी जा सके.

(छपरा टुडे पंचायत चुनाव डेस्क)

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें