मशरख और पानापुर में नामांकन शुरू, पहले दिन प्रत्यशियों का लगा तांता

मशरख और पानापुर में नामांकन शुरू, पहले दिन प्रत्यशियों का लगा तांता

Mashrakh/ panapur: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत चौथे चरण में 20 अक्टूबर को होनेवाले चुनाव के लिए शनिवार से नामांकन शुरू हो गया. पानापुर के 343 पदों के लिए होने वाले पंचायत चुनाव के नामांकन के पहले दिन ही सैकड़ो उम्मीदवारों ने नामांकन किया. जिसमें मुखिया के लिए 13, सरपंच के लिए 8, बीडीसी के लिए 20 के अलावे वार्ड सदस्य एवं पंच के सैकड़ो उम्मीदवार शामिल है. नामांकन की समय सीमा समाप्ति के बावजूद पंच एवं वार्ड सदस्य के नामांकन काउंटर पर अभ्यर्थी जमे थे.

उधर मशरक में पंचायत के 484 पद के लिए अलग अलग 10 काउंटर पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहले दिन 150 प्रत्याशी ने पर्चा भरा. प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मो. आसिफ, सीओ ललित कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने नामांकन के दौरान मुआयना करते रहे. विभिन्न कोषांग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ नामांकन को लेकर निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन के तहत आवश्यक दिशा निर्देश का पालन किया गया. नामांकन के दौरान प्रखण्ड कार्यालय परिसर में सिर्फ उम्मीदवार एवं प्रस्तावक ही प्रवेश कर रहे थे. विभिन्न कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक, कार्यपालक सहायक, कृषि समन्वयक सहित सभी को फोटोयुक्त पहचान पत्र दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा था. बगैर पहचान पत्र के किसी को प्रवेश निषेध था. पुलिस प्रशासन इस पर गेट पर ही मुस्तैद रही.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें