Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पंचायत चुनाव: जलालपुर में 20 से दौड़ेगी नामांकन एक्सप्रेस

जलालपुर: प्रखंड में 15 नवंबर को होने वाले पंचायत आम निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए नामांकन एक्सप्रेस 20 से 25 अक्टूबर तक चलेगी. जिसको लेकर प्रखंड प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

सोमवार की देर संध्या पदाधिकारियों व संलग्न कर्मियों के साथ बैठक करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमारी अंजू ने सभी कर्मियों को परिचय पत्र जारी किया. उन्होंने सभी की उपस्थिति का जाएजा लिया. नामांकन के लिए बनाए गए 12 टेबलो के कर्मियों का क्रमवार उपस्थिति को उन्होंने देखा. वहीं कुछ कर्मियों के चुनाव कार्य में चले जाने के बदले उनके स्थान पर सुरक्षित कर्मियों को कार्य पर प्रतिनियुक्त किया

19 अक्टूबर को ईद उल मिलाद उल नवी का सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नामांकन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू होगी. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. नामांकन के लिए 12 टेबुलों के लिए बारह काउंटर बनाए गए हैं. हेल्प डेस्क के लिए प्रखंड कार्यालय के पश्चिमी भाग मे स्थान आवंटित किया गया है. सभी पंचायतों के मुखिया पद के लिए टेबल संख्या 1, वहीं सरपंच पद के लिए टेबल संख्या दो, बीडीसी के लिए टेबल संख्या 3 पर नामांकन का पर्चा दाखिल किया जाएगा. वही देवरिया, नवादा, भटकेसरी तथा कुमना के पंच प्रत्याशी टेबल संख्या 4 पर, अनवल, सम्होता, अशोक नगर, रेवाड़ी, चौखड़ा और संवरी पंचायत के टेबल पांच पर तथा विशुनपुरा, किशनपुर, माधोपुर, रामपुर नूरनगर, शंकरडीह पंचायत के पंच प्रत्याशी टेबल संख्या छह पर नामजदगी का पर्चा दाखिल करेंगे. जबकि संवरी तथा अशोकनगर के वार्ड प्रत्याशी टेबल संख्या 7 पर, विशुनपुरा और किशुनपुर के 8 पर माधोपुर रामपुर और शंकरडीह के 9 पर कुमना, भटकेसरी और नवादा के 10 पर देवरिया तथा अनवल के 11पर और सम्होता और रेवाड़ी के वार्ड प्रत्याशी टेबल संख्या 12 पर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को जबकि 30 अक्टूबर को नाम वापसी एवं चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा.

बताते चलें कि प्रखंड में दो जिला परिषद तथा 14 पंचायतों में विभिन्न पदों के 450 पदों पर चुनाव किया कराया जाएगा. इसमें मुखिया पद के 14, सरपंच के 14 बीडीसी के 20 वार्ड के 206 पंच के 206 सीटों पर चुनाव होगा.

प्रखंड में 1,18,151 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसके लिए 210 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

बैठक में मुख्य रूप से ए आर ओ नीरज कुमार, एआओ अशोक पासवान, एआरओ वसुंधरा रानी, प्रधानाध्यापक उमेश कुमार सिंह शैलेंद्र कुमार सिंह, इंसाफ अली प्रशांत दूबे, अखिलेश्वर पांडेय, हितेश सिंह, शिव कुमार पंडित, मनीष कुमार सिंह, सुदीस कुमार, मनीष कुमार, मनोज कुमार, संजय कुमार सिंह, संजीव चौधरी, जय बाबू साह, धर्मनाथ सिंह, सोनू कुमार सहित दर्जनों कर्मी उपस्थित थे.

Exit mobile version