Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पंचायत उप चुनाव ने लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी: जिलाधिकारी

छपरा: राज्य निर्वाचन आयोग के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पंचायत उप चुनाव 28 फ़रवरी को होगा. जिलाधिकारी दीपक आनंद ने बताया कि अगर पुनर्मतदान की नौबत नही आयी तो 02 मार्च को मतगणना की तिथि निर्धारित है.

जिलाधिकारी ने बताया कि पंचायत उप चुनाव शांतिपूर्ण वतावरण में संचालित करने के लिए आवश्यक तैयारी कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि गश्ती दल सह मतपेटिका संग्राहक दण्डाधिकारी/सेक्टर दण्डाधिकारी एवं जाोनल दण्डाधिकारी के दायित्वों को निर्धारित कर दिया गया है. संबंधित दण्डाधिकारी मतदान के दौरान निरंतर संबंधित मतदान केन्द्रों का दौरा कर किसी प्रकार का भीड़ भाड़ या अभ्यर्थी या उनके समर्थको द्वारा प्रचार प्रसार को सख्ती से रोकेेंगे एवं शांतिपूण ढं़ग से चुनाव संपन्न कराने में मदद करेंगे. चुनाव में भाग लेने वाले सभी संबंधित कर्मी अपने अपने प्रतिनियुक्त स्थान पर पहुॅच चुके है.

जिलाधिकारी ने बताया कि सेक्टर/जोनल दंडाधिकारी के कर्तब्य पर उपस्थित होकर अपना मोबाईल हमेशा आॅन रखेंगे ताकि किसी भी तरह का चुनाव मे गड़बड़ी की सूचना मिलने पर तुरंत उस जगह को प्रस्थान करेंगे. सभी सेक्टर पदाधिकारी अपने मतदान केन्द्रों पर सतत् निगरानी रखाकर मतदान समाप्त होने के उपरांत सेक्टर पदाधिकारी सह सुनिश्चित करेंगे की उनके क्षेत्र के सारे गश्ती दल ससमय बज्रगृह पहॅुच जाय.

 

फाइल फोटो 

 

Exit mobile version