Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पानापुर: उपभोक्ताओं ने धेनुकी पावर सबस्टेशन में जड़ा ताला

पानापुर: अनियमित विद्युत् आपूर्ति के खिलाफ रविवार को उपभोक्ताओं का गुस्सा फुट पड़ा. प्रखण्ड क्षेत्र के विभिन्न गांवो से सैकड़ो उपभोक्ता रविवार की सुबह धेनुकी गांव स्थित पॉवर सबस्टेशन पहुँचे एवं मौके पर उपस्थित कर्मचारियों को बाहर निकालकर ताला जड़ दिया. इससे पुरे प्रखण्ड में विद्युत् सेवा ठप्प हो गयी. भीषण गर्मी में विद्युत् आपूर्ति ठप्प हो जाने से पुरे प्रखण्ड में हाहाकार मच गया. नाराज उपभोक्ता विद्युत् एसडीओ एवं जेई को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे. उपभोक्ताओं का कहना था कि जबतक धेनुकी पावर सबस्टेशन को सीधे चैनपुर पावर ग्रिड से जोड़ने का आश्वासन पदाधिकारी नही देते है तबतक विद्युत् आपूर्ति ठप्प रखा जायेगा.

नही पहुँचा कोई पदाधिकारी

विद्युत् सेवा ठप्प होने के लगभग 7 घंटे बाद तक भी कोई पदाधिकारी पावर सबस्टेशन नही पहुँचे है. उपभोक्ताओं के आक्रोश को देखते हुए एसडीओ एवं जेई भी यहाँ आने की हिम्मत नही जुटा सके. एसडीओ ने विभिन्न जनप्रतिनिधियो के माध्यम से विद्युत् आपूर्ति बहाल कराने की काफी कोशिश की लेकिन उपभोक्ता कुछ भी सुनने को तैयार नही थे.

क्या है उपभोक्ताओं की समस्या?

धेनुकी पावर सबस्टेशन को विद्युत् आपूर्ति चैनपुर पॉवर ग्रिड से सीधे न होकर वाया मशरक के द्वारा होता है. मशरक पॉवर सबस्टेशन से ही पानापुर, बनियापुर और लहलादपुर प्रखण्डों में बिजली सप्लाई होती है. शाम होते ही मशरक पावर सबस्टेशन के कर्मियो द्वारा कम मेगावाट का बहाना बनाकर पानापुर सहित अन्य प्रखण्डों में विद्युत् सप्लाई बन्द कर दी जाती है. इसी कारण उपभोक्ता धेनुकी सबस्टेशन को सीधे चैनपुर पावर ग्रिड से जोड़ने की मांग कर रहे है.

Exit mobile version