Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रखंड प्रमुख के प्रयास से निःशुल्क होगा मोतियाबिंद रोगियों का ऑपरेशन 

Chhapra: देवंती देवी एजुकेशनल एंड सोशल ट्रस्ट द्वारा संचालित शिव ज्योति अस्पताल परसा सारण के सौजन्य से वीआईपी आवास मुकेरा छपरा के प्रांगण में विशाल नेत्र शिविर का आयोजन किया गया. यह शिविर वीआईपी स्कूल के निदेशक सह प्रखंड प्रमुख राहुल राज के सानिध्य में आयोजित किया गया. इसके अंतर्गत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न ग्राम के लोगों का नेत्र इलाज कराने के संबंध में तांता लगा रहा. इस शिविर में कई अनुभवी और योग्य चिकित्सक मौजूद थे. जो आंख से जुड़ी हर रोगों का सफल इलाज करके सभी रोगियों को संतुष्टि प्रदान कर रहे थे. शिविर में कुशल नेतृत्व द्वारा नेत्र संबंधी सभी लोगों का पूर्ण अत्याधुनिक जापानी मशीनों के द्वारा जांच किया गया तथा आवश्यकता अनुसार मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चुने गए रोगियों का निशुल्क रजिस्ट्रेशन भी कराया गया.


इतना ही नहीं मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चयनित रोगियों को विशिष्ट शिविर स्थान तक ले जाने के लिए आने की व्यवस्था दवा, रहना इत्यादि निशुल्क कराने हेतु उन्हें आश्वस्त किया गया. यह सब कुछ प्रखंड सह प्रमुख वीआईपी स्कूल के निदेशक राहुल राज के प्रयास से संभव हो पाया. राहुल राज ने कहा कि वह शुरू से जरूरतमंद लोगों की मदद करते आये हैं और वह करते रहेंगे. जितने भी निर्धन है उन सभी का निशुल्क आंख का ऑपरेशन व अन्य उचित सुविधाएं दी जाएंगी.

शिविर में डॉक्टर बी के सिंह डॉक्टर आर कुमार डॉक्टर एनके सिंह तथा डॉ हेम कुमार समेत अन्य अनुभवी कुशल नेत्र विशेषज्ञ उपस्थित थे.

Exit mobile version