सर्पदंश के बाद अंधविश्वास के चक्कर मे युवक की गई जान

सर्पदंश के बाद अंधविश्वास के चक्कर मे युवक की गई जान

जलालपुर: थाना क्षेत्र के गम्हरिया गांव में 30 वर्षीय युवक की मौत सांप के काटने से हो गयी. सांप काटने के बाद अचेत हुए युवक को परिजनों ने पहले अस्पताल ले जाना जरूरी नही समझा और अंधविश्वास के चक्कर पड़ कर झाड़ फूंक करने वाले ओझा के पास चले गये. इलाज के क्रम में देरी और अंधविश्वास के चंगुल में फंसने के कारण युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी.

मृतक गम्हरिया गांव निवासी लक्ष्मन राम का पुत्र सुरेश कुमार बताया जाता है. रात में जब युवक अपने कमरे में सोया हुआ था तभी एक जहरीले सांप ने डंस लिया. सांप के काटते ही युवक चिल्लाने लगा. युवक की आवाज सुनकर जब परिजन कमरे में पहुंचे तब तक युवक अचेत हो गया था. जिसके बाद परिजन उसे झाड़ फूंक कराने लेकर चले गए.

बाद में युवक की बिगड़ती हालत देख जलालपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने छपरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में ही युवक ने रास्ते में दम तोड़ दिया. अस्पताल कर्मियों ने बताया कि अगर समय रहते ही इलाज कराया जाता तो शायद युवक की जान बचाई जा सकती थी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें