अब एकमा में भी बनेगा पासपोर्ट, 24 को कार्यालय का उद्घाटन

अब एकमा में भी बनेगा पासपोर्ट, 24 को कार्यालय का उद्घाटन

Ekma: नगर पंचायत के वाड नम्बर 4 में मुख्यालय स्थित डाक घर परिसर में 24 सितम्बर को पासपोर्ट कार्यालय का उद्घाटन होने जा रहा है. एकमा सहित आसपास के लोगों को अब पासपोर्ट बनाने के लिए दूसरी जगह नही जाना पडेगा.

बताते चलें कि स्थानीय मुख्य डाकघर के प्रांगण में 24 सितंबर को पासपोर्ट कार्यालय के उदघाटन की तिथि सुनिश्चित कि गई है. जिसके निरीक्षण को लेकर एकमा पहुंचे विदेश मंत्रालय के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एन. के. सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक पासपोर्ट पोस्ट ऑफिस का पोस्ट खोला जा रहा है.

इस के पहले महाराजगंज लोकसभा के सांसद जनार्दन सिह सिग्रिवाल द्वारा कार्यालय का शिलान्यास हुआ था. जिसके सभी प्रक्रिया पूरी की जा रही थी. गुरुवार को पासर्पोट कार्यालय को मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद इसके उद्घाटन की तिथि 24 सितम्बर निर्धारित की गई है. जिसके लिए तैयारी जोरो पर है.

आर के सिह ने बताया कि क्षेत्र सहित देश के किसी जगह पर निवास कर रहे नागरीकों को विदेश जाने के लिए पासपोर्ट अप्लाई कर सकते है. उन्हें अब पटना जाने की जरूरत नहीं पडेगी. अब यहां के नागरिकों को विदेश जाना और आसान हो गया है. इसके लिए 21 तरह के डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी. जिनमें वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, टेलीफोन बिल, बिजली बिल, ड्राइविंग लाइसेंस, निवास प्रमाण पत्र, आदि शामिल है.

इस मौके पर पोस्ट मास्टर तारकेशवर साह, सीनियर सुपरिटेंडेंट सुबोध कुमार सिंह, अमरेंद्र कुमार अमर, सांसद प्रतिनिधि पंकज सिंह, चैतेन्दर नाथ सिंह, रामा रंजन सिंह, राजीव कुमार सिह उफँ मंटू सिह, प्रभात कुमार सिंह आदि उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें