Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

निश्चय यात्रा: दलित बस्ती में दिखा उत्सव जैसा नजारा, खिले चेहरे

छपरा/खैरा(कबीर): सात निश्चय को लेकर प्रदेश के जिलों की यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब रामपुर कला दलित बस्ती पहुंचे तो हर चेहरा खिला दिख रहा था. स्थानीय लोग इसे दिवाली के उत्सव जैसा माहौल बता रहे थे. बच्चों से लेकर बूढ़े सभी सरकार के इस फैसले से खुश दिख रहे थे.  

सात निश्चय के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खैरा पहुँचने से पहले पूरा गांव फूल-माला लेकर घर के चौखट पर खड़ा था. गाँव के महिलाएं-बच्चे-बूढ़े सभी ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर चेहरे पर ख़ुशी साफ़ देखी जा सकती थी. पुरे गाँव में एक उत्सव जैसा माहौल देखने को मिला. 

मुख्यमंत्री ने यहाँ पहुँच कर घरों में लगाये गए नल, शौचालय, बिजली, सड़क से जुडी सात निश्चयों की योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान उन्हें देख कर बस्ती के लोग काफी खुश दिखे. मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सभी ने अपने अपने घरों के बाहर सुन्दर रंगोली बनायीं थी वही घरों को फूलों से सजाया गया था. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लाभुक समिति रामपुर कला कॉलोनी मिनी पाइप पेयजलापूर्ति योजना का शुभारम्भ किया. फिर गाँव में घूमकर सात निश्चय में तहत आने वाले निश्चय के तहत हुए कार्यों क निरीक्षण किया. बस्ती में 26 मकान है जिनमे 42 परिवार रहते है. कुल 225 लोगों की इस बस्ती में सफाई, बिजली और पानी की व्यवस्था की गयी है.

लाभार्थियों में से एक जलंधर मांझी की माँ देवपति कुंवर ने छपरा टुडे डॉट कॉम बताया कि घर में सरकार के मुखिया आ रहे है. बहुत बढ़िया लग रहा है. जलंधर मांझी ने को बताया कि घर में मुख्यमंत्री आ रहे है यह सौभाग्य की बात है. घर में उत्सव का माहौल है. बच्चे भी ख़ुशी से झूम रहे है.

उसके बाद उन्होंने उपस्थित जनसभा को संबोधित किया. सभा को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मंत्री चन्द्रिका राय, मुनेश्वर चौधरी विधायक जीतेन्द्र कुमार राय ने संबोधित किया. स्वागत भाषण जिलाधिकारी दीपक आनंद ने दिया.

Exit mobile version