NIOS प्रशिक्षण केंद्र पर भारती बधुओं की मनमानी, बीइओ ने डीईओ को भेजा शिकायत पत्र

NIOS प्रशिक्षण केंद्र पर भारती बधुओं की मनमानी, बीइओ ने डीईओ को भेजा शिकायत पत्र

Isuapur : स्थानीय खोभारी साह उच्च विद्यालय में चल रहे NIOS प्रशिक्षण के पीसीपी क्लास में बड़े पैमाने पर हो रही धांधली को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी लखेन्द्र पासवान ने जिला शिक्षा पदाधिकारी जय चंद्र प्रसाद को शिकायत पत्र भेजा है.

बीईओ श्री पासवान ने डीईओ को पत्र भेजकर बताया है कि पिछले दिनों उन्होंने NIOS प्रशिक्षण केंद्र की जांच की थी. इस दौरान पता चला कि केंद्र पर तीन भाई जबरन अपनी मर्जी से नियम को ताक पर रखकर प्रशिक्षण दे रहे है. बिना विभागीय अनुमति के ही पंकज भारती समन्वयक का काम देख रहे है. जबकि NIOS द्वारा बतौर संचालक विद्यालय के प्रभारी धर्मेंद्र कुमार अंकित हैं.

प्रशिक्षण केंद्र के औचक निरीक्षण के दौरान पंजी मांग करने पर धर्मेंद्र कुमार ने पंजी दिखाने से इनकार किया. इतना ही नहीं तीनों भारती बंधुओं में से एक भाई संतोष भारती वहां जबरन रहकर कार्य कर है. जबकि वह खुद ही बीआरसी इसुआपुर प्रशिक्षु हैं. अपना प्रशिक्षण स्थल छोड़कर इसुआपुर प्रशिक्षक स्थल पर अन्य प्रशिक्षुओं को डराने धमकाने का कार्य कर रहे है.श्री पासवान ने बताया कि एक भाई अंबे भारती शिक्षक भी नहीं है. लेकिन वह प्रशिक्षण केंद्र पर बतौर प्रशिक्षक कार्य करते है.

इस प्रशिक्षण केंद्र के प्रशिक्षुओं ने शौचालय खराब होने एवं अन्य शिकायत की है. इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई करें. उधर NIOS प्रशिक्षण केंद्र में व्याप्त अनियमितता और मनमर्जी को लेकर विगत दिनों प्रशिक्षकों द्वारा जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को पत्र देकर इसकी जांच की मांग की गई थी. प्रशिक्षकों का कहना है कि प्रशिक्षण केंद्र पर बाहरी लोग जो कि NIOS के प्रशिक्षक सूची में नही है उनको रखकर प्रशिक्षण की खाना पूर्ति की जा रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.