नए साल में सारण में नए प्रमंडलीय आयुक्त, डीआईजी, डीएम और एसपी की हुई पदस्थापना

नए साल में सारण में नए प्रमंडलीय आयुक्त, डीआईजी, डीएम और एसपी की हुई पदस्थापना

Chhapra:  नए साल में सारण में नए प्रमंडलीय आयुक्त, डीआईजी, डीएम और एसपी की पदस्थापना हुई है. ऐसा शायद पहली बार हुआ है जब चारो अधिकारियों का पदस्थापना एक साथ हुआ है. 

भारतीय प्रशासनिक सेवा की आर०जे० 2005 बैच की अधिकारी पूनम को पदस्थापित किया है. वे फिलहाल कृषि विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात है. सारण के आयुक्त आर०एल० चोंगथु के तबादले के बाद से तिरहुत के आयुक्त सारण प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. जिसके बाद अब राज्य सरकार ने नए आयुक्त की पदस्थापना की है.

इसे भी पढ़ें: सारण प्रमंडल की आयुक्त होंगी पूनम

वही 2005 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी मनु महाराज को सारण प्रक्षेत्र का पुलिस उपमहानिरीक्षक बनाया गया है. मनु महाराज फिलहाल मुंगेर क्षेत्र के पुलिस उप-महानिरीक्षक है. इसके साथ ही सारण के निवर्तमान पुलिस उपमहानिरीक्षक विजय कुमार वर्मा को प्रोन्नति देते हुए पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण, पटना के पद पर तैनात किया गया है.

इसे भी पढ़ें:मनु महाराज होंगे सारण प्रक्षेत्र के नए DIG

इसके साथ ही भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2011 बैच के अधिकारी देओर नीलेश रामचंद्र नए डीएम होंगे. राज्य सरकार के आदेश से सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी है. देओर नीलेश रामचंद्र फिलहाल मधुबनी के जिलाधिकारी है. वही निवर्तमान जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन का तबादला भागलपुर के जिलाधिकारी के पद पर किया गया है.

इसे भी पढ़ें: सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन का तबादला, नीलेश रामचंद्र देओरे होंगे नए डीएम

जबकि सारण के नए एसपी के रूप में 2014 बैच के पुलिस अधिकारी संतोष कुमार को तैनात किया गया है. वे फिलहाल शिवहर के पुलिस अधीक्षक है. वही सारण की निवर्तमान पुलिस अधीक्षक धूरत सायली सांवलाराम का तबादला पुलिस अधीक्षक नवादा के पद पर किया गया है.

इसे भी पढ़ें: संतोष कुमार होंगे सारण के नए एसपी

  इसे भी पढ़ें: बिहार में 38 IPS अधिकारियों का तबादला

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें