नेहरू युवा केन्द्र ने नमामि गंगे परियोजना अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में नदी उत्सव मनाया

नेहरू युवा केन्द्र ने नमामि गंगे परियोजना अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में नदी उत्सव मनाया

Chhapra: नेहरू युवा केन्द्र सारण युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार एवं नमामि गंगे परियोजना में युवाओं की सहभागिता के तहत आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर नदी उत्सव 2021 (17 से 23 दिसंबर) के अंतर्गत नेहरू युवा केन्द्र सारण के जिला युवा अधिकारी मयंक भदौरिया एवं लेखा एवं कार्यक्रम सहायक सत्यनारायण प्रसाद यादव के निर्देशानुसार दिघवारा प्रखंड के आमी स्थित माँ गंगा के पावन घाट एवं सदर प्रखण्ड स्थित दिलिया रहीमपुर घाट पर स्वच्छ्ता श्रमदान महादान कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम के तहत घाटों पर स्थानीय जन के सहयोग से साफ सफाई की गयी एवं सभी को माँ गंगा को स्वच्छ निर्मल अविरल रखने के लिये प्रेरित किया गया एवं गंगा प्रतिज्ञा भी दिलाई गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नेहरू युवा केन्द्र सारण के नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी नीतीश कुमार ने सभी युवाओं एवं आमजनों को अधिक से अधिक संख्या में इस नेक कार्य के लिये आगे आने का आव्हान किया एवं नमामि गंगे के अंतर्गत अन्य जागरूकता अभियानों एवं गतिविधियों में हिस्सा लेने को प्रोत्साहित किया. साथ ही दिलिया रहीमपुर घाट पर पौधरोपण भी किया गया और सभी से अधिक से अधिक संख्या में पेड़ लगाने और बचाने का आव्हान भी किया गया जिससे सभी को एक स्वच्छ एवं शुद्ध वातावरण मिल सके.

जहाँ दिघवारा प्रखंड के कार्यक्रम में पूर्व मुखिया विजय कुमार सिंह, पूर्व स्वयंसेवक हर्ष कुमार सिंह, सुभाष कुमार सिंह, हरेराम कुमार सिंह, बाबुल कुमार सिंह सहित अन्य स्थानीय आमजन एवं युवाओ ने सहभागिता की वही सदर प्रखंड के कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र से सम्बद्ध लक्ष्मीबाई युवती मंडल की अध्यक्ष कुमारी पंखुड़ी एवं अन्य सदस्यगण, रमन कुमार सिंह, राकेश कुमार सिंह, गाँधी राम एवं अन्य स्थानिय जन एवं युवाओं ने सहभागिता की.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें