Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जाम में फंसे रहने से नवजात की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

Chhapra: अक्सर ऐसा देखा गया है कि खास लोगों के कारण आम लोग परेशान होते है. ताज़ा मामले में मुख्यमंत्री के सड़क मार्ग से मढ़ौरा आगमन को लेकर ट्रैफिक को रोकने के कारण एक नवजात की जाम में फंसे रह जाने से मौत हो गयी. इस घटना में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन ने सीतलपुर बाजार के दरियापुर मोड़ के पास ट्रैफिक को रोक रखा था. उसी दौरान दिघवारा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर हुए एक नवजात को लेकर परिजन ईलाज के लिए हाजीपुर जा रहे थे. इस दौरान दरियापुर मोड़ पर खड़े प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारियों ने उस वाहन को रोक दिया जिसमे वही नवजात को ले जाया जा रहा था. परिजन अधिकारीयों से गुहार लगाते रहे पर किसी ने एक नहीं सुनी. जाम में लगभग एक घण्टे फंसे रहने के बाद नवजात ने दम तोड़ दिया.

इसके बाद मृतक नवजात के परिजन आक्रोशित हो गए और अगल बगल में खड़े प्रशासनिक वाहनों पर हमला कर उन्हें को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों को वहां से हटना पड़ा. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझा कर लोगों को शांत कराया.

इस मामले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. एम्बुलेंस या रोगी को लेकर जा रहे वाहन को रोकना उचित नहीं है. इसके बावजूद भी वाहन को रोके जाने से लोगों में रोष था.

 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निजी कार्यक्रम में सारण के मढ़ौरा आने वाले थे. जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां की थी. हालांकि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम बाद में रद्द हो गया था.    

Exit mobile version