Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नगरा प्रखंड कार्यालय में वीवी पैट प्रशिक्षण सह डेमो वोटिंग का हुआ आयोजन

Chhapra: वीवी पैट को लेकर आम लोगों और कर्मियों में विशेष उत्साह और जिज्ञासा है. लोग अपने मत का प्रिंटेड कागज पर सत्यापित होता हुआ देख कर संतुष्टि का भाव प्रगट करते हैं. भ्रम और दुविधा का निराकरण करने में यह अति महत्वपूर्ण है.

शनिवार को नगरा प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधि, शिक्षकों और आम लोगों समेत प्रखंड के कर्मियों ने ईवीएम में वोट डाल कर अपने वोट का सत्यापन वीवी पैट से निकलने वाली पर्ची के माध्यम से किया.
प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को जिला चुनाव शाखा के तत्वावधान में वीवी पैट प्रशिक्षण सह डेमो वोटिंग का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीनिवास ने अपने संबोधन में कहा कि आगामी लोकसभा आम चुनाव में हर बूथ पर वीवी पैट का प्रयोग किया जाएगा.

उक्त मशीन से मतदाता अपने वोट का सत्यापन कर सकते हैं. प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए सीओ मुन्ना प्रसाद ने कहा कि जन प्रतिनिधियों के लिए यह प्रशिक्षण बहुत ही महत्वपूर्ण है. उन्हें आम लोगों को इस मशीन के बारे में जानकारी देनी है. उन्होंने इसे मतदान के पारदर्शिता के लिए बहुत ही सार्थक है.

मौके पर एलइओ प्रभा कुमारी, जेई अरुण कुमार, मुखिया प्रदीप कुमार सिंह आदि उपस्थित थे. इस अवसर पर 112 लोगों ने प्रशिक्षण सह वोटिंग में भाग लिया.

प्रशिक्षण संचालन मास्टर ट्रेनर मणिकांत तिवारी व सुनील कुमार ने किया. जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी रौशन अली ने बताया कि सोमवार को मशरक प्रखंड में प्रशिक्षण का आयोजन किया जाएगा.

Exit mobile version