Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शराबबंदी अभियान पर लिया गया फीडबैक

नगरा: खैरा थाना परिसर मंगलवार को पूर्ण शराबबंदी की सफलता को लेकर प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता खैरा थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने की.

बैठक में सीओ अरविन्द प्रसाद सिंह, BDO निवेदिता कुमारी व थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने पंचायत प्रतिनिधियों से क्षेत्र में अवैध रूप से शराब व महुआ की बिक्री की जानकारी ली. थानाध्यक्ष ने कहा कि शराब बंदी को सफल बनाने में सबों के सहयोग की अपेक्षा है. शराब बनाने, बिक्री करने या अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी हो तो आप पुलिस को सूचना दें. पुलिस अविलंब कार्रवाई करेगी.

वहीं शराबबंदी अभियान को पुरी तरह सफल बनाने को लेकर थानाध्यक्ष ने सभी सरकारी कर्मचारियों के साथ CO, BDO तथा जनप्रतिनिधि को खैरा थाना आवश्यक बैठक की. जहाँ मुख्य रुप से सभी उपस्थित थे. आंगनबाड़ी केन्द्रों के सहायिका -सेविका व जीविका कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. इस दौरान एक-एक कर सभी से शराब बिक्री पर फीडबैक लिया गया. लेकिन ज्यादातर इलाके मे बंद होने की बात भी कर्मचारियों ने कही. वही दूसरे जगहों पर बिक्री होने वाले क्षेत्रो को चिन्हित करने की जिम्मेदारी भी इन्हे दी गई. ताकि इसे पूर्णतः बंद करायी जा सके. बीडीओ निवेदिता कुमारी ने कहा कि शराब बनाने व बेचने वाले के विरुद्ध छापेमारी करने के लिये की गठन की गई है. जो शराब पीने वालो पर भी पैनी नजर रखेगें. ताकि बिक्री के अडडो की जानकारी मिल सके. इस टीम मे सभी कर्मी को रखा गया है. खासकर सेविका, सहायिका व जीविका कार्यकर्ताओं को मुख्य रुप से इसमे जगह दी गई है. खैरा, तुजारपुर आदि चिन्हित इलाके मे जाकर धावा बोलते हुए शराब बनाने व बिक्री करने वाले अड्डों को शांतिपूर्वक नष्ट करने का काम करेगें. उन्होंने कहा कि नशाबंदी पर बने कानून को सौ फीसदी धरातल पर लागू किया जायगा. इसके साथ कोई समझौता नही किया जायगा. सभी के सहयोग से ही इस अभियान को सफल बनाया जा सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की भी यही मंशा है. यह अभियान हर हाल मे सौ फीसदी सफल हो.

वहीँ थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि इसे लेकर छापेमारी तेज कर दी गई है. गुप्त सूचना के आधार पर लगातार छापेमारी भी की जा रही है. दिनभर बारी-बारी से चलने वाले इस बैठक में आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, जीविका सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे.

Exit mobile version