Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बैन के बावजूद नगरा में बिक रही है अवैध शराब

नगरा: थाना क्षेत्र में इन दिनों शराब बंदी के बावजूद धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है. थाना द्वारा इसकी धड़-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है. बावजूद इसके पुलिस को कुछ हाथ नही लग रहा है.

थाना क्षेत्र के कुछ हिस्सों नगरा बाजार, रौजा गांव, अर्वा गांव, कादीपुर, बन्नी, रसूलपुर नहर, कटेशर गांव आदि स्थानों पर तो पहले भुगतान लिया जाता है और थोड़ी में बुलाकर शराब की बोतल थमा दी जाती है.

कुछ लोगो ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नगरा के सभी इलाके में लगभग शराब की बिक्री हो रही है. देशी से लेकर विदेशी तक के शराब ऊँचे दामों और सिर्फ पहचान वाले लोगो को बेचीं जाती है. हालाँकि कही ताड़ी की आड़ में तो कही बांसवाड़ी में स्थानीय पुलिस की मिली भगत से अवैध शराब बिक रही है. जिससे पुलिस को अच्छी कमाई होती है.

ग्रामीणों ने बताया कि सरकार की तरफ से बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंद का ऐलान किया पर नगरा में किसी ने अभी तक अवैध शराब का कारोबार बंद नहीं किया. शराब की बिक्री से प्रतिदिन लाखों की आमदनी हो रही है. पिछले रास्ते से कमीशन प्रशासन को मिल जाता है. इस दौरान वरीय अधिकारी के द्वारा छापेमारी की जैसे ही सूचना मिलती है. सभी शराब कारोबारियों को तुरंत इसकी सूचना दे दी जाती है. सूचना मिलते ही शराब कारोबारी द्वारा अपनी दुकानें बंद कर वहां पर दूसरा कारोबार शुरू कर दिया जाता है.

Exit mobile version