मुखिया ने शुरू किया स्वच्छता अभियान, झाड़ू उठाकर करने लगे सफाई

मुखिया ने शुरू किया स्वच्छता अभियान, झाड़ू उठाकर करने लगे सफाई

मुखिया ने शुरू किया स्वच्छता अभियान, झाड़ू उठाकर करने लगे सफाई

Isuapur: पंचायत को स्वच्छ और स्वास्थ्य बनाने के उद्देश्य को लेकर मुखिया ने खुद हाथों में झाड़ू उठा सफाई का बीड़ा उठाया है. जिससे की स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति लोगों में सामाजिक चेतना जागृत हो. जागरूक होकर जनता अपने घर से लेकर पंचायत तक स्वच्छता में आगे बढ़े.

इसी परिकल्पना को लेकर सोमवार को डटरा पुरसौली के मुखिया अजय राय द्वारा खुद हाथों में झाड़ू लेकर स्वच्छता अभियान चलाया गया. मुखिया द्वारा स्थानीय भगवानपुर और प्यारेपुर के विद्यालयों में साफ सफाई की गई तथा छात्रों, शिक्षकों को भी विद्यालय के साथ साथ अपने घर गांव को साफ सुथरा रखने का पाठ पढ़ाया गया.

श्री राय ने कहा कि पंचायत के विद्यालयों से इसकी शुरुआत की गई है, इसके बाद छठघाट और फिर पंचायत के सभी गांवों में स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा. इसके लिए वार्ड और पंचायत स्तर पर ग्रामीणों की बैठक कर उन्हे जागरूक भी किया जाएगा. जिससे कि स्वच्छता और स्वास्थ्य में पंचायत बेहतर साबित हो सकें.

इस अभियान में जानकदेव यादव, रोहित कुमार सिंह, मनीष सिंह, कालीदास, धनंजय कुमार, पुर्णवासी यादव, अजमत अली, दीपक कुमार, शंभू शर्मा सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें