Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच सांसद सिग्रीवाल ने की कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा

जलालपुर: कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा करने मंगलवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सांसद सिग्रीवाल पहुंचे.

उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे 12-14 आयु वर्ग के किशोर किशोरियों से बात कर उनसे जानकारी ली. उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि कोविड वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है. जिन लोगों ने कोविड का वैक्सीन ले लिया है वे सभी इसके सुरक्षा घेरे मे आ गए हैं. कोरोना वायरस उन पर कुछ प्रभाव नहीं डाल पाएगा. कोराना आएगा जाएगा आता जाता रहेगा लेकिन वैक्सीन लेने वालो पर कुछ असर डाल नहीं पाऐगा.

उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विभिन्न चरणो मे 175 करोड़ डोज कोविड का दिया जा चुका है. वहीं 100 करोड़ से अधिक लोगों ने इसका दूसरा डोज ले लिए है और बूस्टर डोज ले रहे हैं. इस सफल वैक्सीनेशन के लिए उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, स्वास्थ्य कर्मियों की टीम, चिकित्सा वैज्ञानिको, अनुसंधानकर्ताओ, चिकित्सकों तथा इस कार्य में लगे कर्मियों को बधाई दी और कहा कि उनके अथक प्रयास से देश मे वैक्सीनेशन सफलता पूर्वक चल रहा है. आज हम देश में कोरोना पर लगभग विजय प्राप्त कर लिए है. हालांकि यह दुनिया से अभी गया नहीं है. इसके नए नए वैरिएंट सामने आ रहे हैं. इसके प्रति अभी भी सभी को सावधान रहने की जरूरत है.

उन्होने स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन में और तेजी लाने का निर्देश दिया और कहा कि 12 से 14 वर्ष के किशोरों का वैक्सीनेशन कार्य शीघ्र पूरा किया जाए. मौके पर प्रमोद सिग्रीवाल, दिलीप कुमार सिंह, चिकित्सा प्रभारी डा महेन्द्र मोहन, हेल्थ मैनेजर अजीत कुमार सहित सभी स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे.

Exit mobile version