Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

“अटल बाल संसद भवन” का सांसद सिग्रीवाल ने किया उद्घाटन

“अटल बाल संसद भवन” का सांसद सिग्रीवाल ने किया उद्घाटन

जलालपुर: प्रखंड के जलालपुर बाजार स्थित जलालपुर हाई स्कूल परिसर में अपने निजी कोष से बने “अटल बाल संसद भवन’ का उद्घाटन सोमवार को सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने फीता काटकर किया.

मौके पर उन्होंने शिक्षकों व अन्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अटल जी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री व राजनेता ही नही थे, बल्कि वे एक कुशल शिक्षक, कवि व पत्रकार भी थे. हम पूज्य अटल जी को भूला नहीं सकते हैं. उनके नाम पर ही इस भवन की स्थापना की गई है.

यह भवन विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों, बच्चों के विभिन्न कार्यक्रमों व पत्रकारों के लिए निर्मित है.यह भवन आने वाले समय मे आधुनिक तकनीक से युक्त होगा.

यहां पत्रकार बंधु नये सीखने वाले पत्रकारो को प्रशिक्षण भी देंगे. उन्होंने शिक्षकों से कहा कि आप वेतन से ही शिक्षक नहीं बनिए बल्कि नेचर से शिक्षक बनिए. वो धन्य लोग हैं जिन्होने विद्यालय के लिए करोड़ो की जमीन दान कर दी. जब आप उन पूर्वजो के भाव को देखेंगे तो अच्छा जरूर करेंगे. पूर्वजो की तरह भावना और संस्कार जरुर बनाएं. उन्होंने केन्द्र की कई महत्वपूर्ण योजनाओ की भी जानकारी दी.

वही संत दामोदर दास महाराज ने कहा कि जीवन मे तीन का महत्व है- माता, पिता और गुरु. जीवन मे शिक्षा न हो, तो जीवन निरर्थक हो जाता है. उन्होने कहा कि पढने लायक लिख डालो या लिखने लायक कर डालो. ऐसे लोगों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है.

संचालन भाजपा मंडल अध्यक्ष ढनमन सिंह ने किया. मौके पर युवा नेता प्रमोद सिग्रीवाल, बीईओ निभा कुमारी, संतोष सिंह, वरुण सिंह शारदानंद सिंह, राजेश दूबे मकेश्वर सिंह, जिला प्रवक्ता गुड्डू चौधरी सहित कई अन्य भी थे.

Exit mobile version