सांसद राजीव प्रताप रुडी ने किया छठ घाट का निरीक्षण

सांसद राजीव प्रताप रुडी ने किया छठ घाट का निरीक्षण

Chhapra: चार दिवसीय लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की शुरूआत 11 नवम्बर से हो रही है. इसके लिए घाटों पर व्रतियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए तैयारियां चल रही है. इसी संदर्भ में सारण के सांसद राजीव प्रताप रुडी द्वारा शुक्रवार की शाम अमनौर के प्राचीन पोखरा पर छठ घाटों का निरीक्षण किया और प्रशासनिक अधिकारियों को घाटों पर व्रतियों को कोई असुविधा नहीं हो, बल्कि उनकी सुविधा हेतु पूरी निष्ठा एवं सेवा भावना से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया.

मौके पर उपस्थित पूर्व विधायक मंटू सिंह, मढ़ौरा एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ और सीओ समेत पूजा समिति के सदस्यों व कार्यकर्ताओं के साथ सांसद ने घाटों पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना, प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था, गोताखोर, बैरिकेडिंग करने, शौचालय, पेयजल, आदि कार्यों की तैयारियों का जायजा लिया.

श्री रुडी ने कहा कि सारण जिला से होकर तीन बड़ी नदियां, गंगा, गंडक और घाघरा (सरयू) गुजरती है. इन नदियों के घाटों पर छठ पूजा के दौरान अत्यधिक भीड़ होता है. श्रद्धालु नदी के किनारे जाते है. नदियों के कटाव और पानी की अधिकता के कारण सदा अनहोनी की आशंका बनी रहती है. सांसद ने श्रद्धालुओं से ऐसे घाटों पर अधिक पानी या गहराई में जाने से बचने का आग्रह किया.

उन्होंने बताया कि जो लोग नदियों पर बने छठ घाटों पर नहीं जाते वे अपने-अपने गांवों में बने तालाबों पर पूजा करने के लिए जाते है. इन तालाबों में भी कई स्थानों पर गहराई बहुत है जिसका अनुमान नहीं मिलता है. श्री रुडी ने प्रशासनिक अधिकारियों से ऐसे स्थानों को चिन्हित कर बैरीकेडिंग का निर्देश दिया ताकि कोई गहराई वाले स्थान पर न जाये.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.