Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मांझी में बन रहे नए रेल पुल के निर्माण में देरी का मामला सांसद सिग्रीवाल ने संसद में उठाया

Chhapra: महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने लोकसभा में नियम 377 के अधीन अपने संसदीय क्षेत्र के रेल से संबंधित विषय को उठाते हुए रेल मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया है.

उन्होंने कहा है कि संसदीय क्षेत्र के पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के छपरा-बलिया-बनारस रेलखंड में मांझी में बन रहे नए रेल पुल की ओर ध्यान आकृष्ट कराना चाहता हूं. यह रेलखंड बिहार और उत्तर प्रदेश को रेल यातायात से जोड़ने वाला अति महत्वपूर्ण रेलमार्ग है. इस रेलखंड के रेल पथ पर दोहरीकरण भी हो रहा है, लेकिन उक्त नई रेल पुल एवं रेल पथ के दोहरीकरण का कार्य अत्यंत ही धीमी गति बल्कि हम कह सकते हैं कि निर्माण कार्य रुक सा गया है.

विदित हो कि मांझी मेरे संसदीय क्षेत्र एवं बिहार राज्य का पुरातात्विक दृष्टि से एक बहुत ही महत्वपूर्ण पर्यटन और धार्मिक स्थल है. इस स्थल पर पर्यटन की दृष्टि से उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों से रेल मार्ग से यातायात कर आवागमन करना पर्यटकों एवं अन्य यात्रियों के लिए बहुत सुविधाजनक है. उपयुक्त स्थिति को मद्देनजर आपको माध्यम से भारत सरकार के रेल मंत्री से आग्रह है कि रेल खंड पर मांझी में बन रहे नए रेल पुल निर्माण का कार्य तीव्र गति से करने एवं छपरा-वाराणसी रेलखंड का दोहरीकरण निर्माण कार्य को जल्द से करवा कर रेल यातायात चालू चालू कराया जाए. जिससे कि हमारे क्षेत्र की जनता के साथ देश की जनता को भी इसका लाभ मिले.

Exit mobile version