Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रजापति समाज को राजनीत में मिले भागीदारी: विधायक

मढौरा: कुम्हार प्रजापति समाज सरकार की उपेक्षाओ का शिकार है, बिना राजनीती में इनकी भागीदारी के समाज का विकास सम्भव नहीं है.उक्त बाते मढौरा के राजद विधायक जितेन्द्र कुमार राय ने शिल्हौरी मन्दिर प्रांगण में कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति के वार्षिक सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही.

विधायक श्री राय ने कहा कि सभी के सहयोग से ही प्रजापति समाज का विकास सम्भव है. सरकार को चाहिये कि प्रजापति समाज को आगे बढाने में सही नीति बनाये ताकि विकास की किरण उनके घरों तक पहुंचे.

उन्होने कहा कि हमारे नेता लालूप्रसाद जी जब रेल मन्त्री थे तो प्रजापति समाज को मुख्यधारा में लाने हेतू काफी प्रयास किये. सभी राजनीतिक दलों को भी आगे आकर समाज को राजनीति में भागीदारी प्रदान करे.

कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति की बैठक को अमनौर के पुर्व विधायक मंटू सिंह भी सम्बोधित किया. बैठक कि अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष चन्द्रभूषण पण्डित ने की.

सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष जगदीश पण्डित, श्यामनरायण पण्डित, महेश कुमार पण्डित, रामलगन पण्डित, गोविंद प्रसाद सहित अन्य थे.

बैठक में कुम्हार प्रजापति समाज के विकास हेतू कई बिन्दुओं पर विचार किया गया मुख्य रुप से दहेज मुक्त समाज का निर्माण, जिला स्तर पर समाज को एकजुट हेतू अभियान चलाने, समाज के वेवसाइट का निर्माण, मिट्टी से बने बर्तनों कि कलाकृति का ब्रांडिंग कराने का निर्णय लिया गया.

Exit mobile version