Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जनवितरण दुकानदारों के साथ हुई बैठक

Amnour (Saran): प्रखंड मुख्यालय के सभागार भवन में शुक्रवार को जन वितरण प्रणाली दुकानदारों की एक आवश्यक बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी मनोज श्रीवास्तव ने की. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अनिल कुमार रमन ने सभी बिक्रेता को निर्देश दिया कि दो दिनों के अंदर सभी राशन कार्डधारियों से आधार कार्ड कलेक्शन कर जल्द जमा किया जाय. जिससे वितरण व्यवस्था को ऑन लाइन किया जा सके.

उन्होंने सभी दुकानदारों की समस्या को सुना तथा कहा कि वितरण के दौरान दुकान में स्टॉक पंजी, निरीक्षण पंजी, सुझाव पंजी आवश्य रखे. अमनौर में आधार कार्ड बनवाने में पच्चास रुपये से सौ रुपये लिए जाते है. इसकी शिकायत सुन भड़क गए. उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बनवाने में एक भी रुपया नही लेना है. अगर इस प्रकार की शिकायत मिलती है तो अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि कड़ी से कड़ी करवाई की जाय.

मढौरा एसडीओ संजय कुमार राय ने कहा कि सितम्बर माह का राशन किराशन उठाव होने के बाद निर्धारित दर व वजन के साथ उपभोक्ताओं को प्रत्येक माह वितरण करने की बात कही. इस मामले में किसी प्रकार के शिकायत मिलने पर किसी दुकानदार को बख्सा नही जायेगा. जिस उपभोक्ताओं का कार्ड भूल गई है उन्हें अनुमंडल में दूसरी प्रति कार्ड उपलब्ध कराने का आवेदन देने की बात कही. साथ ही सभी को हिदायत दिया की जीरो टौल्स पर काम करे. अब डोर टू डोर जाकर निरीक्षण किया जायेगा.

 

Exit mobile version