Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

17 फरवरी को खिलाई जाएगी एल्बेंडाजोल की दवा

Chhapra: आगामी 17 फरवरी को कृमि मुक्ति दिवस के उपलक्ष में विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को एल्बेंडाजोल की दवा खिलाई जाएगी. दवा खिलाने को लेकर शनिवार को डीआरडीए सभागार में जिले के सभी शिक्षा विभाग से जुड़े बीआरपी एवं चिकित्सा विभाग के पदाधिकारियों के अलावा अन्य विभाग के कर्मचारियों की बैठक आयोजित की गई.

बैठक को संबोधित करते हुए चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर छात्र छात्राओं को एल्बेंडाजोल की दवा खिलाई जानी है. जिसको लेकर 17 फरवरी का निर्धारण किया गया है. निर्धारित तिथि के पूर्व सभी प्रखंड संसाधन केंद्रों पर दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को दवा खिलाने की विधि का प्रशिक्षण दिया जाएगा. 17 फरवरी के बाद 9 मार्च को भी छूटे हुए छात्रों को दवा खिलाई जाएगी.

चिकित्सा पदाधिकारी ने प्रशिक्षण के दौरान सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक निर्देश देते हुए बताया कि एल्बेंडाजोल की दवा खिलाने के पूर्व विद्यालय प्रधानाध्यापक यह सुनिश्चित कर लें कि छात्र किसी तरह की बीमारी से ग्रसित तो नहीं है. उन्होंने खाना खाया है या नही खाया है. इसकी जानकारी होने के बाद ही छात्रों को दवा खिलाई जाए.

इस मौक़े पर डीपीओं स्थापना दिलीप कुमार सिंह भी मौजूद थे.

Exit mobile version