Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ग्रामीणों ने लगाया पठन-पाठन व एमडीएम में अनियमितता का आरोप

रसूलपुर: रसूलपुर थाना क्षेत्र के बंशी छपरा प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता का आरोप लगते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को बिद्यालय मे ताला जड़ दिया.

ग्रामीणों का आरोप था कि विद्यालय में एमडीएम नियमित नहीं बनाया जाता है यदि बनाया भी जाता है तो वह जानवरों के खाने लायक ही बनाया जाता है. ग्रामीणों का कहना था कि खिचड़ी मे नाम मात्र के लिए दाल का प्रयोग किया जाता है.

शिक्षकों की अनुपस्थिति से पठन पाठन बाधित
तालाबंदी में विद्यालय के छात्र छात्राओं समेत ग्रामीण बच्चा सिह, बिकास सिंह, विवेक कुमार, शोभनाथ सिंह, अरविन्द सिंह, पुरूषोतम सिंह, कमलेश कुमार, गौतम यादव तथा वार्ड सदस्य उमेश सिंह आदि लोगों का आरोप था कि कुल चार शिक्षक पदस्थापित हैं जिनमे दो से तीन शिक्षक हमेशा हीं लापता रहते है. पदाधिकारियों की मिली भगत से अपनी उपस्थिति भी दर्ज कर लेते है. जिससे छात्र छात्राओं का पठन पाठन भी प्रभावित होता है. तालाबंदी के समय बिद्यालय मे एकमात्र उपस्थित शिक्षिका भी ग्रामीणों का आक्रोश देख खिसक पड़ी.

तालाबंदी की सूचना पाते ही चनचौरा पंचायत के मुखिया विजय कुमार उपाध्याय मौके पर पहुँच बीडीओ अखिलेश कुमार को सारी बातों से अवगत कराया. वहीं इस संबंध में प्रधानाध्यापक संजय कुमार भारती ने बिहार सरकार द्वारा संचालित शराब बंदी कार्यक्रम में होने के कारण विद्यालय आने मे असमर्थता बताते हुए ग्रामीणों द्वारा एमडीएम में लगाये गए आरोप को बेबुनियाद बताया.

Exit mobile version