विद्यालय में एमडीएम नही बना तो नपेंगे डीपीओ एमडीएम

विद्यालय में एमडीएम नही बना तो नपेंगे डीपीओ एमडीएम

Chhapra: विद्यालय भ्रमण के दौरान अगर किसी विद्यालय में मध्यान भोजन के संचालन को बंद पाया गया तो इसकी सारी जवाबदेही जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्यान भोजन की होगी.

निदेशक मध्यान भोजन योजना विनोद कुमार सिंह ने पत्र जारी करते हुए सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्यान भोजन को निर्देश दिया है कि किसी भी हालत में विद्यालय संचालन के दौरान मध्यान भोजन योजना बंद नहीं होगी.

जारी पत्र में निदेशक श्री सिंह ने कहा है कि जिला अंतर्गत प्रशासनिक व्यवस्था को सुदृढ़ एवं संवेदनशील बनाने के उद्देश्य से निदेशालय के पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्र का भ्रमण किया जा रहा है. बुधवार एवं गुरुवार को किए जा रहे पदाधिकारियों के क्षेत्र भ्रमण के दौरान विद्यालय का निरीक्षण किया जा रहा है.

इस क्रम में संचालित विद्यालयों में मध्यान भोजन योजना निर्धारित मेनू, निर्धारित मात्रा एवं गुणवत्ता के अनुसार बननी चाहिए.

विद्यालय संचालन के दौरान विद्यालय में मध्यान भोजन योजना अगर बंद पाई जाती है तो इसकी सारी जवाबदेही जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्यान भोजन योजना की होगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें