Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

‘मयूरपंख’ कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं के बीच साहित्य को एक ट्रेंड बनाने की शुरू हुई पहल

Chhapra: रेडियो मयूर 90.8 FM और साहित्यिक संस्था साहित्य रश्मि की संयुक्त पहल पर मौना पकड़ी स्थित NCC कंप्यूटर्स प्राइवेट लिमिटेड में स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर एक साहित्यिक आयोजन किया गया.

‘मयूरपंख’: शब्दों की उड़ान के नाम से इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि युवाओं के बीच कहानी, कविता गीत, ग़ज़ल आदि के साथ साथ लिखने पढ़ने का एक नया ट्रेंड विकसित हो और हमारा शहर मानसिक रूप से और भी विकसित बनें.

रेडियो मयूर 90.8 FM के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अभिषेक अरुण ने बताया कि ये कार्यक्रम हर महीने हमारे शहर में आयोजित किया जाएगा. जिसमें नए साहित्यकारों को शामिल किया जाएगा. जिन्हें रेडियो में भी कार्यक्रम प्रस्तुत करने का मौका दिया जाएगा. जिससे यहाँ के छूपे हुए टैलेंट्स सामने आएंगे और हमारा समाज साहित्य के माध्यम से आगे बढ़ेगा.

कार्यक्रम की शुरुआत साहित्य रश्मि संस्था की ओर से शंकर शरण शिशिर ने की उसके बाद कई युवा साथियों ने अपनी अपनी रचनाएँ प्रस्तुत की. गीत: पल साक्षी (बाल कलाकार) कविता :- कुमार चंदन, सुप्रशांत सिंह मोहित, प्रियांशु शेखर, शंकर शरण शिशिर, शालिनी, राकेश कुमार विद्यार्थी, मिताली, अभिनन्दनने अपनी रचनाओं को प्रस्तुत किया.

NCC कंप्यूटर्स के निदेशक अभिजीत शरण सिन्हा और अभिषेक अरुण ने अपनी प्रस्तुति दी. धन्यवाद ज्ञापन अभिषेक अरुण ने किया.

Exit mobile version