Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सेना के दौड़ में सफल छात्रों को आगे की तैयारी कराएगा मैथेमेटिक्स हब

Chhapra: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले संस्थान मैथमेटिक्स हब कोचिंग, गोपेश्वर नगर ने कारगिल डिफेंस एकेडमी की शुरुआत की है. डिफेंस एकेडमी में वैसे छात्र जो भारतीय सेना के दौड़ में सफल हो चुके है उनको चयनित किया जाएगा और लिखित परीक्षा के लिए तैयारी विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ शिक्षकों के द्वारा कराई जाएगी. इसके लिए 15 सितंबर से स्पेशल बैच शुरू किया जा रहा है.

इसको लेकर निदेशक राहुल शर्मा ने बताया कि बेहतर तैयारी के लिए संस्थान ने खास और अनूठी व्यवस्था की है. चयनित छात्रों के लिए आवास और भोजन का प्रबंध भी संस्थान द्वारा ही कराया जाएगा. जिससे छात्रों को पढ़ाई में कोई व्यवधान न हो और पढ़ाई के लिए अनुकूल वातावरण मिल सके जिससे वे अपना अधिक से अधिक समय तैयारी में लगा सके. इस कोचिंग से सैकड़ों विद्यर्थियों ने रेलवे, बैंक, एयरफोर्स आदि परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की है.

बेहतर तैयारी के लिए परीक्षा पैटर्न पर आधारित टेस्ट सीरीज का संचालन संस्थान द्वारा प्रतिदिन किया जाएगा. जिससे कि छात्रों के तैयारी का सही आकलन हो सके. ये सारी सुविधाएं छात्रों को निःशुल्क दी जाएगी . लिखित परीक्षा में सफल होने के बाद ही संस्थान द्वारा निर्धारित शुल्क छात्रों को देना होगा.

Exit mobile version