Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद मढ़ौरा रेल फैक्ट्री का काम शुरू

छपरा: जिलाधिकारी दीपक आनंद के आश्वासन के बाद मढ़ौरा रेल फैक्ट्री में काम शुरू हो गया है. जिलाधिकारी ने जमीनदाता किसानों को आश्वासन दिया कि यथाशीघ्र मुआवजा का भुगतान किया जायेगा.

जिलाधिकारी ने कहा कि मढ़ौरा रेल कारखाना के रैयतो का मुआवजा की राशि प्राप्त हो गयी है. उन्होंने बताया कि मढ़ौरा डीजल लोकोमोटिव कारखाना निर्माण अन्तर्गत भूमि के भुगतान हेतु रेलवे विभाग से प्रभावित रैयतांे को चार गुना दर से भुगतान हेतु राशि प्राप्त हो चुका है. दिनांक 1.09.16 को प्रभावित रैयतों में से 5 रैयतांे, जिनको जेनरल इलेक्ट्रीक निर्माण कम्पनी द्वारा चयनित कर भुगतान से संबंधित जानकारी हेतु जिला भू-अर्जन कार्यालय सारण में भेजा गया है. रैयतों को चार गुणा दर से भुगतान की पुष्टि कराते हुए अपना-अपना अभिश्रव पूर्ण कागजातो के साथ यथा लगान रसीद भू-स्वामित्व प्रमाण पत्र बैनामा/खतियान वंशावली आवश्यकतानुसार सहमति पत्र तैयार कर जिला भू-अर्जन कार्यालय में जमा करें, ताकि प्रभावित रैयतो को चार गुणा दर से भुगतान बिना किसी समस्या के किया जा सके. भुगतेय राशि को आरटीजीएस के माध्यम से रैयतो के खाते में सीधे भुगतान किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि रैयत अभिश्रव प्रपत्र के साथ अपना-अपना बैंक पासबूक आईएफसी कोड के साथ भू-अर्जन कार्यालय में जमा करें. उन्होंने कहा कि मुआवजा की राशि कारखाना के किसानो को शीघ्र भुगतान की जायेगी.

बताते चले कि उचित मुआवजा न मिलने के कारण जमीनदाता किसानों ने मढ़ौरा रेल कारखाने के निर्माण कार्य को बाधित कर दिया था.

Exit mobile version