मांझी में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में बिहार और यूपी के धावकों को माधवी सिंह ने किया सम्मानित

मांझी में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में बिहार और यूपी के धावकों को माधवी सिंह ने किया सम्मानित

Manjhi: सेना, पुलिस व अन्य सैन्य क्षेत्र में नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को बढ़ावा देने के लिए जिले के मांझी में युवा शक्ति घोरघट द्वारा भैरव बाबा के पोखरा पर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.  जिसमें बड़ी संख्या में बिहार और यूपी के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर दौड़ प्रतियोगिता में धावकों का हौसला बढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी पहुंचे थे. प्रतियोगिता में अतिथि के रुप में पहुंची जदयू सारण की महिला जिला अध्यक्ष माधवी सिंह ने विजेताओं को ट्राफी देकर सम्मानित किया. इससे पूर्व उन्होंने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया और धावकों से मिलकर उनका हौसला अफजाई किया. इसके बाद विजेता प्रतिभागियों को उन्होंने पुरस्कृत भी किया. युवाओं को संबोधित करते हुए जदयू सारण की महिला जिलाध्यक्ष माधवी सिंह ने कहा कि युवा ही बिहार के भविष्य हैं, युवा अगर आगे बढ़ेंगे तो हमारा राज्य तरक्की करेगा. उन्होंने युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह जो भी कार्य करें मन लगाकर करें.

युवाओं को आगे बढ़ा रही बिहार सरकार

इस मौके पर व्यवस्थापक प्यारे आनंद को इसके सफल आयोजन के लिए बधाई दी गई. युवाओं को संबोधित करते हुए माधवी सिंह ने कहा कि  मांझी से हर साल बड़ी संख्या में  युवा लड़के सेना व पुलिस में भर्ती होने के लिए तैयारी करते हैं, आज हमारे यहां के सैकड़ों युवा देश की सेवा में लगे हैं. इसके पीछे उनकी तैयारी बहुत महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने सेना में तैयारी करते करने वाले युवाओं के लिए सहयोग की बात कही साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बिहार में खेल का स्तर भी बदल गया है, खिलाड़ियों को सरकार आगे बढ़ा रही है और वह राष्ट्रीय स्तर तक खेलने के लिए जा रहे हैं. बिहार में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, वह मेहनत करें सरकार उन्हें जरूर आगे बढ़ाएगी. इस मौके पर उन्होंने मांझी के युवाओं से कहा कि सीएम नीतीश कुमार बिहार के युवाओं को आगे बढ़ाने में लगे हैं, दौड़ कार्यक्रम के बाद बड़ी संख्या में युवा माधवी सिंह के साथ सेल्फी लेते भी नजर आए.

टॉप 5 में माझी में युवा रहे शामिल

इस मौके पर दौड़ प्रतियोगिता में गोरखपुर के अंगद पासवान ने सबसे तेज दौड़ लगाई और उन्होंने प्रथम स्थान हासिल किया. दूसरे स्थान पर भागर के राजन कुमार महतो, तीसरे स्थान पर दुमाइगढ़ के बृजेश, चौथे स्थान पर मटियार गांव के फागुन लाल महतो और पांचवें स्थान पर देवरिया के सचिन कुमार रहे. दौड़ प्रतियोगिता में बेहतर करने वाले प्रतिभागियों को माधवी सिंह ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

इस दौड़ प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश सेना में की तैयारी करने वाले ज्यादातर युवा थे प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश उनके तैयारी को और बेहतर बनाना है, इस दौरान सहयोगियों में मिथिलेश कुमार, बिहार पुलिस के अनूप कुमार, संजीव कुमार, आईटीबीपी के कुश कुमार , सीआरपीएफ के उत्तम कुमार समेत कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे.मांझी में

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें