आदर्श गांव बरेजा के स्कूल में मवेशियों के बगल में बैठ एमडीएम करते दिखे बच्चें, देखकर भड़क गई प्रखंड प्रमुख

आदर्श गांव बरेजा के स्कूल में मवेशियों के बगल में बैठ एमडीएम करते दिखे बच्चें, देखकर भड़क गई प्रखंड प्रमुख

आदर्श गांव बरेजा में मवेशियों के बगल में बैठ एमडीएम करते दिखे बच्चें, देखकर भड़क गई प्रखंड प्रमुख

मांझी: मांझी के बरेजा स्कूल में अजीबो गरीब दृश्य सामने आया है. जहां स्कूली बच्चे मवेशियों के बगल में बैठकर एमडीएम योजना का खाना खा रहे है. इस दृश्य के सामने आने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया और आनन फानन में विद्यालय प्रधान से इस पूरे प्रकरण की जानकारी लेते हुए सुधार करने का निर्देश दिया.

इस प्रकरण में पूरा मामला बताया जा रहा है कि मांझी प्रखंड की प्रमुख कमला देवी द्वारा इन दिनों विद्यालयों में शैक्षणिक व्यवस्था बेहतर बनाए जाने को लेकर निरीक्षण किया जा रहा है. इसी दौरान बरेजा के स्कूल पर वह दोपहर में पहुंची जहां निरीक्षण के दौरान बच्चों को मवेशियों के बगल में बैठकर एमडीएम खाते देखा. जिसके बाद वह भड़क गई. विधि व्यस्था की यह तस्वीर देखकर उन्होंने इस बाबत प्रधान शिक्षक से इसकी जानकारी ली. वही एमडीएम की गुणवत्ता भी बेहद खराब दिखी. एमडीएम मेनू के अनुसार नही बना था. इस पूरे प्रकरण की जानकारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को देते हुए प्रमुख ने सुधार करने का निर्देश दिया. इस मामले में पंचायत के मुखिया ने भी विद्यालय में इस स्थिति को देख खेद जताया है.

वही बीइओ विभा कुमारी ने प्राथमिक विद्यालय बरेजा के प्रधान शिक्षक से बात कर विद्यालय की व्यवस्था में सुधार तथा एमडीएम का मेनू पालन करने का निर्देश दिया है. अगर व्यवस्था नहीं बदलती है तो विभागीय कारवाई की जाएगी.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें