Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मांझी प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज

Manjhi:मांझी प्रखंड प्रमुख भागमनी देवी तथा उप प्रमुख राकेश राय के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया. प्रखंड कार्यालय परिसर में अविश्वास प्रस्ताव तथा मत विभाजन के लिए बैठक जैसे शुरू हुई. प्रखंड प्रमुख भागगमणि देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में घण्टो तक पंचायत समिति के सदस्यों का आने का इंतजार होते रहा. लेकिन बैठक में कोई भी पंचायत समिति सदस्य नहीं पहुंचा. पंचायत समिति के किसी भी अन्य सदस्य के इस बैठक में नहीं पहुँचने से प्रमुख अविश्वास प्रस्ताव पारित नहीं हो सका. जिसके बाद कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ मिथलेश बिहारी वर्मा व पर्यवेक्षक सदर डीसीएलआर संजय कुमार ने बैठक के समापन की धोषणा कर दी.

बीडीओ ने बताया कि 36 पंचायत समिति सदस्यों वाली इस सदन में 19 सदस्यों का आना अनिवार्य था, लेकिन बैठक में सिर्फ प्रखंड प्रमुख तथा उप प्रमुख ही उपस्थित रहे. जिसके कारण अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया. इस जीत के बाद प्रखंड प्रमुख भागमनी देवी तथा उप प्रमुख राकेश राय ने कहा कि यह जीत सभी पंचायत समिति सदस्यों की जीत है.

दूसरी तरफ पूर्व मंत्री रविन्द्र नाथ मिश्रा के नेतृत्व में ताजपुर भाग एक के पंचायत समिति सदस्य ने बीडीओ को एक ज्ञापन देकर प्रमुख तथा उप प्रमुख पर धन-बल तथा बाहुबल का प्रयोग कर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि 34 समिति सदस्य प्रमुख तथा उप प्रमुख के विरोध में है. दोनो ने मिलकर कुछ पंचायत समिति सदस्य को बंधक बना लिया. जिस कारण वे सदन में नही पहुच सके. उन्होंने बैठक को अवैध घोषित कराने की मांग की है.

इस सम्बंध में बीडीओ से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि पंचायती अधिनियम के तहत कार्यवाई की गयी है. नियम संगत बैठक की कार्यवाही पर्यवेक्षक की देखरेख में की गयी है. प्रमुख तथा उप प्रमुख दोनो ने कहा कि कुछ विरोधियों ने साजिश कर मुझे बदनाम करना चाहते है.किसी समिति सदस्य को बंधक नही बनाया गया था.

यहा देखे विडियो:

Exit mobile version