नगरा में प्रवासी मज़दूरों को मिल रहा काम, CM को दिया धन्यवाद

नगरा में प्रवासी मज़दूरों को मिल रहा काम, CM को दिया धन्यवाद

Nagra: जिले के नगरा प्रखंड के डुमरी पंचायत के गोपालपुर गाव में बाहर से आए प्रवासी मजदूरो के सरकार के निर्देश के आलोक में मनरेगा योजनान्तर्गत काम मुहैया किया जा रहा है. जिससे प्रवासी मजदूरो में ख़ुशी की लहर है. स्थानीय बीडीसी शिला देवी के द्वारा उक्त कार्य को अपने देख रेख में 9 लाख से ऊपर की योजना से गोपालपुर पोखरा का जीर्णोद्वार कराया जा रहा है.

जहाँ काम पाकर प्रवासी मजदूर बहुत खुश है. ये मज़दूर विगत दो माह से बेरोजगार है और उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पर रहा है. उन्हें घर गाव में काम मिल रहा है. वही नागरा प्रखड के जद यू संयोजक अनिल सिंह ने बताया कि लॉक डाउन से आर्थिक तंगी झेल रहे प्रवासी मजदूरो के लिए रोजगार देकर मुख्यमन्त्री नितीश कुमार अपने किए गए वादे को पूरा कर रहे है. प्रवासियों को किसी तरह का दिक्कत न हो इसके लिए उन्हें उनके गाव में हर तरह की सहलते उपलब्ध सरकार करा रही है.

उन्हें विशेष खाद्यान्न ,कृषि योजनाओ का लाभ सहित अन्य सुविधाए मुहैया करायी जा रही है. कोरोना वैश्विक महामारी में श्रमिक वर्ग को ज्यादा परिशानी उठानी पड़ी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें