धूम धाम से मना महावीरी मेला उत्सव

धूम धाम से मना महावीरी मेला उत्सव

इसुआपुर: प्रखण्ड क्षेत्र में महावीरी झंडा मेला उत्सव धूम धाम से मनाया गया. झण्डा मेले का उद्घाटन मुख्य मंच से अमनौर के विधायक शत्रुधन तिवारी उर्फ़ चोकर बाबा ने किया. इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा विधायक चौकर बाबा को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया.

झंडा मेला के अवसर पर प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी पुरसौली, आतानगर, लौवा, डटरा, सहवां, इसुआपुर के गांव से महावीर जी की पूजा अर्चना कर इसुआपुर बाजार पहुंचे.

जहाँ आखाड़ा में शामिल युवकों द्वारा करतब दिखाया गया. हाथी घोड़ा गाजे बाजे के साथ निकली इस झंडा मेला आखाड़ा में नर्तकियों द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली पर नृत्य किया जा रहा था. जिसकी धुन पर युवा नाचते रहे. झंडा मेला पूरी रात चला.मेले में पूरी रात अर्दनग्न डांसर अश्लील गीतों पर ठुमके लगाती रही. वही प्रशासन भी मूकदर्शक बनकर नृत्य का आनन्द लेता रहा.

उधर इस मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन चुस्त दुरुस्त था. दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के साथ साथ लगभग 100 से अधिक महिला और पुलिस सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.