Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ज़िले के सभी सरकारी कार्यालय के दीवारों पर प्रदर्शित होंगे महात्मा गांधी के सुविचार

छ्परा: जिले के सभी सरकारी दफ्तरों के प्रवेश द्वार व दीवारों को अब महात्मा गांधी के सुविचारों से सुसज्जित किया जा रहा है. इसी कड़ी में  सारण समाहरणालय, सारण एसपी कार्यालय के दीवारों पर महात्मा गांधी को सुविचारों को कलाकार द्वारा खूबसूरत अक्षरों में लिख कर प्रदर्शित किया जा रहा था. यहीं नहीं इसके अलावा सारण प्रमंडल आयुक्त कार्यालय सिविल कोर्ट मजिस्ट्रेट कार्यालय, एसडीओ कार्यालय, व अन्य सरकारी विभागों के कार्यालयों के मुख्य द्वार या दीवारों पर पर महात्मा गांधी के सुविचारों को प्रदर्शित किया जा रहा है.

गौरतलब है की बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने राज्य सरकार के सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव ,प्रधान सचिव, सचिव व सभी विभागाध्यक्ष, पुलिस महानिदेशक के साथ सभी प्रमंडलीय आयुक्त तथा सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर अपने कार्यालयों के बाहर महात्मा गांधी के विचारों प्रदर्शित करने का निर्देश दिया है.

उन्होंने कहा है कि राज्य के समावेशी विकास तथा सुशासन के संदर्भ में महात्मा गांधी के सुविचार आज भी प्रासंगिक हैं. राज्य के नागरिकों एवं सरकारी सेवकों के संदर्भ में दो सुविचार
काफ़ी महत्व पूर्ण हैं.

Exit mobile version