महर्षि सद्गुरु सदाफलदेव आश्रम सिंगही का मनाया गया 18वाँ वर्षगांठ

महर्षि सद्गुरु सदाफलदेव आश्रम सिंगही का मनाया गया 18वाँ वर्षगांठ

Chhapra: महर्षि सद्गुरु सदाफलदेव आश्रम सिंगही (सारण) का 18वाँ वर्षगांठ बहुत ही भव्य तरीके से सिंगही स्थित आश्रम परिसर में मनाया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजेन्द्र प्रसाद राय ने कहा कि अध्यात्म के क्षेत्र में आज बहुधा ऐसा दिखलाई पड़ता है कि किसी भी साधक, सन्त या महात्मा को एक छोटी-सी भी उपलब्धि हो जाती है. एक वनस्पति-शास्त्र की पढ़ाई के लिए हमें वर्षों परिश्रम करना पड़ता है और तब हम ठेठ शब्दों में घास-पात के विज्ञान के बारे में थोड़ा-बहुत जान पाते हैं. इस छोटे से विषय की पूर्णता में जाने के लिए हमें शोध की जरूरत पड़ती है, तो भी पूरा ज्ञान मिलना इतना आसान नहीं है.


17 से 21 फरवरी के बीच पांच दिवसीय 67वी परम निर्वाण दिवस भी महर्षि सद्गुरु सदाफलदेव आश्रम सिंगही में मनाया गया. इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह बहुत ही भव्य तरीके से किया गया. कार्यक्रम में सारण प्रमंडल के तीनों जिला (छपरा सिवान गोपालगंज) के हजारों लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में मुख्य रूप से सारण प्रमंडल अध्यक्ष उमाशंकर सिंह, संयोजक महात्मा महतो, व्यवस्थापक ओमप्रकाश सिंह, सह प्रबंधक प्रदीप कुमार, कार्यक्रम में मुख्य रूप से सारण जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद राय, पूर्व मुखिया बिरेन्द्र साह, हेमन राय, जनार्दन राय, डॉ कृष्णा राय और कई गनमान्य लोग उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें