Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Lockdown: विदेशों से लौट कर आये लोगो पर जिला प्रशासन रख रहा पैनी नज़र

Chhapra: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जिले में Lockdown है. सरकार के निर्देश पर प्रशासन इस वायरस और उसके संक्रमण की रोकथाम को लेकर पूरी तरह सक्रिय है. ऐसे में जिला प्रशासन वैसे सभी कार्यो को गंभीरता से ले रही है जिससे कि इस संक्रमण का विस्तार हो सकता है. कड़े नियमों के साथ सख्त निर्देशो को जारी करते हुए प्रशासन 24 घंटे कार्य कर रही है जिससे कि इस वायरस का प्रसार ना हो सकें.

सरकार की सख्ती से वायरस के प्रसार को लगा है विराम चिन्ह

कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी बन चुका है. लगभग पूरे विश्व मे इसका प्रभाव तेजी से फैल रहा है लेकिन भारत मे समय पर दिखी सख्ती लॉक डाउन से अभी तक इसके तेजी से प्रसार में विराम चिन्ह लगा है. हालांकि इसके बावजूद भी सरकार और प्रशासन सख्त एवं सक्रिय है.

विदेशों से आने वालों की बनाई जा रही है प्रोफाइल

सारण जिला प्रशासन द्वारा योजनाबद्ध तरीके से कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान विदेशों से सारण आये लोगों पर विशेष नज़र रखी जा रही है. विगत कई दिनों से लगातार वैसे लोग जो मार्च के महीने में विदेशों से सारण जिला आये है उनका प्रोफाइल बनाया जा रहा है. जिससे उन पर नजर रखी जा सकें. जिला प्रशासन ने उन सभी लोगों से मिलकर उनकी स्क्रेनिंग भी कराई है जिससे उनके स्वास्थ्य की जानकारी मिल सकें.

इतना ही नही लगातार उनपर नजर भी रखी जा रही है जिससे कि उनके स्वास्थ्य की जानकारी लगातार जिला प्रशासन को मिल सकें. हालांकि इस दौरान कुछ वैसे भी लोग है जिन्होंने इस दरमियान विदेशों से भारत की यात्रा तो की है लेकिन वह अभी तक जिले में नही पहुंच पाए है. वैसे यात्रियों की भी प्रोफाइल बनाकर पूरी जांच पड़ताल की जा रही है. जिससे कि इस महामारी के फैलाव को रोका जा सकें.

बहरहाल सरकार और प्रशासन की समय पूर्व सख़्ती का ही यह नतीजा है कि अभी तक कोरोना वायरस के ग्राफ में स्थिरता देखी जा रही है.

Exit mobile version