Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मकर-संक्रांति पर लोगों ने पहलवानों के दंगल प्रतियोगिता का उठाया आनंद

मकर-संक्रांति पर लोगों ने पहलवानों के दंगल प्रतियोगिता का उठाया आनंद

मांझी: मांझी सरयू नदी के रामघाट पर रविवार को मकर संक्रांति के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने स्नान किया। वहीं लोगों ने पहलवानों के दंगल प्रतियोगिता का भी आनंद उठाया।

दंगल प्रतियोगिता के आरंभ में संत रामदास उदासीन ने विधिवत मंत्रोच्चार के साथ अखाड़े पर हनुमत ध्वज स्थापित किया। उसके बाद ई. सौरभ सन्नी ने दंगल प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन किया। वहीं बुजुर्ग पहलवानों को अंग-वस्त्र से सम्मानित किया।

कुश्ती प्रतियोगिता में राजा पहलवान ने संदीप पहलवान को, फैयाज हुसैन ने छोटेलाल यादव को, राजेश कुमार ने अँजेश कुमार को, नकुल चौधरी ने संदेश पहलवान को, अंजनी यादव ने सूरज कुमार को, छोटू यादव ने राहुल कुमार को, गुड्डू कुमार ने गुड्डू पहलवान को, धारी यादव ने पंकज शर्मा को, रितेश कुमार ने जितेश चौधरी को, केडी यादव ने अनूप कुमार को, छोटू कुमार ने मिथिलेश यादव को चित कर वाहवाही लूटी। सभी विजेता पहलवानों को पुरस्कृत किया गया। कई पहलवानों की कुश्ती बराबरी पर रही।

मौके पर मिन्टू यादव, हीरालाल यादव, बलिराम यादव, श्रीभजन यादव, बबलू शर्मा, रामचन्द यादव, टीएन सिंह, भरत यादव समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। मंच संचालन भोला यादव पहलवान ने किया।

Exit mobile version