क्रीड़ा भारती के भारत प्रदक्षिणा टोली का छपरा में हुआ भव्य स्वागत

क्रीड़ा भारती के भारत प्रदक्षिणा टोली का छपरा में हुआ भव्य स्वागत

Chhapra: देश की स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर खेल और खिलाड़ियों की अखिल भारतीय संगठन क्रीड़ा भारती के द्वारा रविवार 22 मई को आयोजित मां भारती की अभिनव अर्चना क्रीड़ा भारती के साथ राष्ट्र प्रदक्षिणा कार्यक्रम में शामिल युवाओं का छपरा पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया।

बताते चलें कि देश के स्वतंत्रता की अमृत महोत्सव के अवसर पर क्रीड़ा भारती के द्वारा रविवार को पूरे देश में एक ही साथ और एक ही समय में तीन सौ स्थानों से मोटरसाइकिल से मां भारती की प्रदक्षिणा कार्यक्रम की अभिनव कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान क्रीड़ा भारती के बाइकर्स पूर्व निर्धारित रूट से पूरे भारत में लगभग 18 हजार किलोमीटर की दूरी तय की।

उल्लेखनीय हो कि सारण जिले में यह अनूठा कार्यक्रम क्रीड़ा भारती के साथ राष्ट्र प्रदक्षिणा कार्यक्रम का शुभारंभ मांझी के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के परिसर से युवा समाजसेवी राणा प्रताप सिंह उर्फ डबलू सिंह व क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के सह प्रांत मंत्री नवीन सिंह परमार ने बाइकर्स टीम को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा प्रदान कर के किया।

वहीं प्रदक्षिणा टोली के युवाओं का छपरा पहुंचने पर शहर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के परिसर में एक भव्य स्वागत समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर स्थानीय विधायक डॉ सी एन गुप्ता, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक विजय कुमार सिंह, क्रीड़ा भारती के अमरेन्द्र कुमार सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा, विद्यालय के प्रधानाचार्य आशुतोष कुमार दास और संस्कार भारती के उत्तर बिहार प्रान्त महामंत्री सुरभित दत्त ने फुल-मालाओं से स्वागत किया।

इस मौके पर क्रीड़ा भारती के सारण विभाग संयोजक डॉ सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य खेल के जरिए चरित्र और चरित्र के जरिए देश निर्माण करना है, ताकि भारत देश स्वस्थ, सक्षम और समर्थ बन सके। क्रीड़ा भारती के द्वारा आयोजित यह अपनी तरह का देश का पहला कार्यक्रम हैं।

इस मौके पर क्रीड़ा भारती सारण के अमरेंदर सिंह ने बताया कि यह अनोखा आयोजन राष्ट्र की प्रदक्षिणा कार्यक्रम मांझी से शुभारंभ होकर छपरा शहर तक पहुंचा , छपरा से कुछ चुनिंदा बाइकर्स आगे सोनपुर तक जाएंगे। वहां से एक दूसरी जत्था अपनी यात्रा को शुरू करेगा जो हाजीपुर शहर होते हुए पटना पहुंचेगा। वहां से पटना के महानगर के कार्यकर्ता कार्यकर्ता बेगूसराय तक यात्रा को ले जायेंगे। वहां से फिर कारंवा आगे बढ़ते हुए खगड़िया, नवगछिया, पुर्णिया होते हुए पश्चिम बंगाल के दालकोला तक जाएगा। दालकोला से पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ता आगे की यात्रा को पूरा करेंगे।

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि छपरा विधायक डॉक्टर सीएन गुप्ता, थे जिन्होंने क्रीड़ा भारती के कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की। आज के कार्यक्रम में सफल मंच संचालन क्रीड़ा भारती सारण के संयोजक पंकज कश्यप ने किया ।

धन्यवाद ज्ञापन अवध किशोर मिश्रा ने किया। भाजपा युवा नेता श्याम बिहारी अग्रवाल, जिला मंत्री सत्यानंद सिंह, सुपन राय, क्रीड़ा भारती सारण विभाग प्रमुख डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह, भँवर किशोर, सुशील सिंह, अभिषेक बजरंग दल, राहुल हिन्दू जागरण मंच, सुशील सिंह, अभिषेक सिंह, कुंदन कुमार, अभिषेक ओझा प्रशांत ओझा, विनोद गुप्ता पंकज सिंह, शैलेन्द्र बरनवाल आदि सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें