Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

खलपुरा के खतरनाक घाटों को ग्रामीणों ने बनाया सुगम

Doriganj: सदर प्रखंड के खलपुरा घाट खतरों से खाली नहीं था. जबकि इस घाट पर भी हजारों की संख्या में नौवाडीह, जलालपुर, खलपुरा बाला, खलपुरा कमाला, विशेनटोला व विष्णुपुरा से व्रती हर साल इस घाट पर अर्ध्य देने आते हैं.

लेकिन जिला प्रशासन द्वारा घाट बनाना तो दूर घाट की सुधि भी लेने नहीं पहुंचा. जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि घाट खड़ा है अर्थात अरारनुमा है. वहीं पानी में प्रवेश करने पर कीचड़ है और उसके बाद बहुत गहरा पानी है. जिससे ग्रामीणों में प्रशासन के प्रति नाराजगी दिखी.
वहीं व्रत सामने देख चंद्रमलेश्वर नाथ छठी पूजा समिति के सदस्यों ने घाट को सुगम बनाने व घाट पर जाने वाला रास्ते की सफाई अपने बूते कर डाली. वहीं लगभग तीन किलोमीटर रास्ते में ग्रामीण जीतन सिंह द्वारा रास्ते में मैट बिछाने, लाइट की व्यवस्था करने तथा घाट पर पंडाल व साउंड की व्यवस्था हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी निःशुल्क कर रहे हैं. वहीं अरारनुमा घाट की मिट्टी समिति के सदस्यो ने कुदाल से काट कर सुगम बना रहे हैं ताकि व्रतीयो को कोई परेशानी न हो. वहीं गहरे पानी से पहले बांस गाड़ी कर घेरा बनाने व नाव की व्यवस्था अपने तरफ से ही अर्ध्य के वक्त रहने की बात सदस्यों ने कही.

घाट की साफ सफाई में समिति के सदस्यों में अजय सिंह, संजय सिंह, पिन्टु सिंह, राजन सिंह, मनीष सिंह, जीतन सिंह, अजय महतो, सुदामा महतो,दीपु सिंह, उदय कुमार, भोला कुमार, मंजीत कुमार, राजेश्वर प्रसाद समेत कइ लोग शामिल थे.

Exit mobile version