Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पाँच ड्राम रंगीन किरोसिन तेल जब्त, कारोबारी गिरफ्तार

एकमा: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पुरानी बाजार में छापेमारी कर पाँच ड्राम रंगीन किरोसिन तेल जब्त कर कारोबारी दीपक प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तार कारोबारी से आवश्यक पूछताछ के बाद जेल भेज दिया.

थानाध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया की पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एकमा पुरानी बाजार में जन वितरण प्रणाली का रंगीन किरोसिन तेल का अवैध भंडारण प्रदीप प्रसाद के घर में कालाबाजारी करने के लिये किया गया है. पुलिस ने तत्काल ठिकाने पर छापेमारी कर पाँच ड्राम अवैध रंगीन किरोसिन तेल जब्त कर कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने इस दौरान किरोसिन तेल बिक्री करने का उपकरण भी बरामद किया है. पुलिस के इस कार्रवाई की सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है. क्षेत्र लोगों का आरोप है कि जन वितरण प्रणाली के दुकानदार केरोसिन तेल का वितरण उपभोक्ताओं के बीच में नहीं कर उचे दाम पर कालाबाजारियों के हाथों बेच देते हैं. उपभोक्ता सामग्रियों का वितरण उपभोक्ताओं के बीच नहीं किए जाने की शिकायत पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया जाता हैं. इसके चलते उपभोक्ताओं को कालाबाजारियों से रंगीन किरोसिन तेल खुले बाजार से चालीस से पचास रूपये प्रति लीटर के दर से खरीदगी करने के लिये विवश होना पड़ता हैं.

पुलिस अवर निरीक्षक मिथिलेश सिंह ने बताया कि जल्द ही मामले का उद्भेदन कर इस कालाबाजारी में संलिप्त दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इस संबंध में थाने में मामला दर्ज कराया गया हैं.

Exit mobile version