Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आपको भी आया है कोई लॉटरी लगने का कॉल, तो हो जाइए सावधान!

Chhapra/Manjhi: फोन कॉल के माध्यम से लोगों को ठगने का एक मामला प्रकाश में आया है. ताजा मामला में मांझी थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति को फर्जी KBC अधिकारी बनकर कॉल कर उनको 25 लाख की लॉटरी लगने की बात बताई गई. जिसके बाद कहा गया कि लॉटरी की राशि पाने के लिए उसको ₹12000 बैंक अकाउंट में जमा करवाने होंगे. जालसाजों ने इसके लिए बाकायदा अकाउंट नंबर भी भेजा. पीड़ित व्यक्ति ने सूझबूझ से काम लेते हुए रुपए जमा करने में देरी कि तो उसको एक फर्जी चेक की कॉपी भी उसके whatsapp पर भेजी गयी ताकि उसे विश्वास हो सके. बावजूद इसके पीड़ित ने पैसे नहीं जमा कराये और वह जालसाजों के चंगुल में फंसने से बच गया.

जालसाजों ने उसे जो चेक भेजा है उस पर 25 लाख रुपए सोनी टेलीविजन, KBC और अमिताभ बच्चन के फर्जी हस्ताक्षर किए गए है. मामला प्रकाश में आने के बाद व्यक्ति के द्वारा मांझी थाने को सूचना दी गई हालांकि इस मामले में अब तक FIR दर्ज नहीं हुई है.

चंदन ने बताया कि उन्होंने स्थानीय थाना के साथ साथ साइबर क्राइम शाखा को भी इस बात की सूचना दी. दोनो ही जगह उनसे कहा गया कि आपने पैसा जमा ना करा कर सूझबूझ का काम किया है. अपने आस पड़ोस के लोगों को भी जागरूक करें ताकि वे ऐसे किसी जालसाज के झांसे में ना आने पाए. अपनी सूझ बूझ से चंदन ठगने से बच गए. आपको भी ऐसा कोई कॉल आये तो सचेत रहे सुरक्षित रहें.

Exit mobile version