Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण जिला पत्रकार संघ चुनाव के लिए 2 अक्टूबर को होगा मतदान

Chhapra: सारण जिला पत्रकार संघ के पदाधिकारियों को चुनने के लिए आगामी 2 अक्टूबर को मतदान होगा. संघ के गठन के 2 साल पूरे होने के बाद हो रहे चुनाव को लेकर जिले के पत्रकारों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. संघ के पदाधिकारियों के लिए नामांकन और स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. स्क्रूटनी के बाद तीन पदों अध्यक्ष, महासचिव और संगठन सचिव के लिए कुल 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए केवल एक ही प्रत्याशी के द्वारा नामांकन किये जाने के कारण उनका निर्विरोध चुना जाना निश्चित है.

संघ के चुनाव पदाधिकारी वरिष्ठ पत्रकार डॉ एच के वर्मा ने बताया कि चुनाव के लिए 7 सदस्यों ने नामांकन किया है. जिनमे कोषाध्यक्ष पद पर केवल एक ही नामांकन हुआ है. ऐसे में नामांकन दाखिल करने वाले चंदशेखर कुमार का निर्विरोध चुना जाना तय है. आधिकारिक घोषणा अन्य पदों पर होने वाले चुनाव की प्रक्रिया की समाप्ति के बाद ही की जा सकेगी. मतदान 2 अक्टूबर को होगा.

पत्रकार संघ के चुनाव में कुल 156 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

इन सदस्यों ने किया है नामांकन

अध्यक्ष पद
राकेश कुमार सिंह
डॉ. विद्याभूषण श्रीवास्तव

महासचिव पद
मुकेश कुमार यादव उर्फ सोनू
जाकिर अली

कोषाध्यक्ष पद
चन्द्रशेखर कुमार

संगठन सचिव पद
डॉ बसंत कुमार सिंह
मनोकामना सिंह

वही दूसरी ओर चुनाव को लेकर जिले के पत्रकारों के बीच जनसंपर्क करने के लिए प्रत्याशी पहुंच रहे है. प्रत्याशी डिजिटल और सोशल प्लेटफार्म को भी चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल कर रहे है. कई प्रत्याशियों ने प्रखण्डों का दौरा भी किया है ताकि मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद कर सके. कई प्रत्याशियों द्वारा अपने साथ साथ अन्य पदों के लिए भी वोट मांगे जा रहे है.

मतदान 2 अक्टूबर को श्रीरामकृष्ण मिशन आश्रम में होना तय हुआ है.

Exit mobile version