Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जबतक जीवित रहूंगा जयप्रकाश की धरती पर आता रहूंगा: अनंत कुमार

Chhapra/Sitab Diyra(Surabhit Dutt): लोकनायक के धरती पर उनको नमन करने प्रत्येक साल आता रहूंगा. जबतक जीवित हूँ अपने संकल्प को पूरा करता रहूँगा. उक्त बातें केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 115 वीं जयंती के अवसर पर उनके पैतृक गांव सिताब दियारा में आयोजित कार्यक्रम में कही.

उन्होंने कहा कि पिछले साल भी आया था और इस बार भी मैं सुदूर दक्षिण के राज्य बंगलूरू से यहाँ आया हूँ. जयप्रकाश नारायण ने सिताब दियारा से निकल कर देश को एक नई क्रांति का संचार कराया था. जिसे हम लोग सम्पूर्ण क्रांति के नाम से जानते है.

सिताब दियारा में कटाव की गंभीर समस्या पर उन्होंने कहा कि दिल्ली जाकर केंद्रीय जल संसाधन मंत्री से इस विषय मे बात कर जल्द से जल्द कटाव रोकने के प्रयास करने का आग्रह करूँगा.

यहाँ देखे पूरा भाषण

तीन महीने में नही रोका गया कटाव तो अगले साल नही हो सकेगा कार्यक्रम
सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सिताब दियारा में कटाव की समस्या भयावह हो गयी है. यदि तीन महीनों के अंदर दोनों राज्य की सरकार और केंद्र की सरकार प्रयास नही करती है तो शायद अगले साल यह कार्यक्रम भी ना हो सके. उन्होंने मांग किया कि जल्द से जल्द इस विषय पर कार्ययोजना बना कर उसे पूरा करना जरूरी है.  

जेपी के गांव की सड़कें होंगी विकसित
बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने जेपी के आवाहन को याद किया जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार का खिलाफत करने के लिए सभी को एक किया था. जयप्रकाश जी को में अपना आदर्श मानता हूं. जयप्रकाश के कारण नेता बना हूं. पथ निर्माण विभाग जेपी के गांव की सड़कों को विकसित करेगा.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि हम सभी को संकल्प लेने की जरूरत है कि देश के संविधान और लोकतंत्र के खिलाफ जो कार्य करेगा हम उसका विरोध करेंगे.

पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि जेपी मेरे पिता तुल्य थे. उनके गांव को कटाव से बचाने के लिए कार्य करने की जरूरत है. जिससे उनके विरासत को बचाया जा सके.

इसके पूर्व जय प्रभा स्मृति भवन में जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, सांसद राजीव प्रताप रूडी, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, विधायक डॉ सीएन गुप्ता, राज्यसभा सांसद डॉ सीपी ठाकुर, सांसद सिवान ओम प्रकाश यादव, सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त,  पूर्व उप सभापति सलीम परवेज़, विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, माल्यार्पण किया.

कार्यक्रम में जदयू जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम राजू, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद, जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद, एडीएम अरुण कुमार, एसडीओ चेतनारायण राय, एस डीपीओ अजय कुमार सिंह आदि मौजूद थे.  

Exit mobile version