जननायक कर्पूरी ठाकुर को मिले भारत रत्न: युवराज सुधीर सिंह

जननायक कर्पूरी ठाकुर को मिले भारत रत्न: युवराज सुधीर सिंह

जननायक कर्पूरी ठाकुर को मिले भारत रत्न: युवराज सुधीर सिंह

इसुआपुर: कर्पूरी ठाकुर की 99 वी जयंती धूमधाम से मनाई गई. जयंती के अवसर पर स्थानीय अचितपुर स्कूल में कर्पूरी ठाकुर समाज संघ द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन वाईपीएल संयोजक सुधीर सिंह ने कर्पूरी ठाकुर के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर तथा पूर्व जिप पुष्पा सिंह, मुखिया अजय राय, हरेकृष्ण ठाकुर, राजकिशोर ठाकुर, सुरेंद्र ठाकुर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

जयंती समारोह पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए युवराज सुधीर सिंह ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर हमे उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए. श्री ठाकुर ने राज्य को एक नई दिशा दी. कर्पूरी ठाकुर जन जन के नेता थे. उनके कार्यों के बदौलत ही उन्हें जननायक की उपाधि मिली.

श्री सिंह ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर महानायक थे, श्री ठाकुर ने अपनी मृत्यु के उपरांत एक विरासत को छोड़ा है. स्वच्छ एवं समरस समाज का निर्माण उन्होंने किया है. जिसके कारण सिर्फ बिहार में ही नही देश और राज्य में भी उनकी जयंती धूमधाम से मनाई जाती है.

श्री सिंह ने कहा कि हमे उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए. जिससे इस समाज, राज्य और देश का विकास हो. श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में बहुत लोग मुख्यमंत्री बने लेकिन कहा किसी की जयंती इतने धूमधाम से राज्य और देश विदेश में मनाई जाती है. यह उनका पुरुषार्थ है जो चरितार्थ है.

श्री सिंह ने राज्य और केंद्र सरकार से कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की. श्री सिंह ने कहा कि समाज के सभी वर्ग समुदाय के लिए कर्पूरी ठाकुर ने काम किया लेकिन जबतक उन्हे भारत रत्न नही मिल जाता तबतक अधूरा है. राज्य के सभी नेताओ को इसके लिए आवाज उठानी चाहिए जिससे कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिल सकें.

वही बिहार प्रदेश कर्पूरी एकता मंच सहित नाई समाज के अन्य प्रतिनिधियों ने कर्पूरी ठाकुर के जीवन पर अपने अपने विचारो को रखते हुए युवाओं से समाज को लेकर आगे बढ़ने का आह्वान किया. इस अवसर पर नाई समाज द्वारा नई दर तालिका भी प्रकाशित की गई.

मंच का संचालन संत कुमार सिंह ने किया. मौके पर राजकिशोर ठाकुर, विनोद ठाकुर, सुरेंद्र ठाकुर, अनिल ठाकुर सहित नाई समाज के सैकड़ों लोग मौजूद थे.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें