बिहार पुलिस सप्ताह: पेंटिंग प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

बिहार पुलिस सप्ताह: पेंटिंग प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

Jalalpur: प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मंगोलापुर मठिया में बिहार पुलिस सप्ताह 2021 के अंतर्गत जलालपुर थाना के तत्वावधान में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के लिए बच्चों के बीच बाल विवाह, दहेज निषेध तथा शराबबंदी का थीम दिया गया था. कक्षा6से आठ के 100 से अधिक प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने इसमें भाग लिया |कक्षा सात की सलोनी कुमारी को प्रथम, कक्षा 8 की अंकिता कुमारी को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ वही पिंटू कुमार साह को तृतीय स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया. वहीं रणदीप, आदित्य, दीपांशु ,अनिशा कुमारी, रवि कुमार मांझी ,विकु कुमार, प्रियांशु ,प्रज्ञान तथा ईशान व शुभम को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वही वरीय वर्ग की छात्राओं ईशा कुमारी को प्रथम स्थान तथा प्रज्ञा कुमारी को द्वितीय स्थान के लिए जलालपुर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक अमरेंद्र कुमार ने सम्मानित किया है.

मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस 22 फरवरी से 27 फरवरी तक विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कर लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा कर रही है. इसी क्रम में आज इस उत्क्रमित मध्य विद्यालय में मंगोलापुर मठिया में बाल विवाह, दहेज निषेध तथा शराबबंदी पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई. उन्होने कहा कि बाल विवाह समाज के लिए एक अभिशाप है. इससे बचने के लिए खास करके बच्चियों को जागरूक करना जरूरी है. दहेज निषेध के बारे में उन्होंने बताया कि इसमें बच्चे और बच्चियों दोनों को जागरूक कर इस अभिशाप से हम बच सकते हैं. शराब परिवार व समाज के लिए अभिशाप है| इसके लिए शराबंदी ही एकमात्र उपाय है. शराबबंदी को और सफल बनाने के लिए सभी को जागरूक रहना जरूरी है. शराब परिवार को तहस-नहस कर देता है ,बच्चों का हक छीन लेता है अतः इस से बचकर समाज का परिवार व समाज का सुदृढ़ निर्माण किया जा सकता है.

कार्यक्रम का संचालन प्रधानाध्यापकम अखिलेश्वर पांडेय ने किया. मौके पर वरीय शिक्षिका निर्मला पाठक ,धीरज तिवारी, अविनाश तिवारी ,विजय कुमार साह, सुधा देवी ,अमृता कुमारी सहित कई अन्य भी उपस्थित रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें