Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हजारों चाय के कप से बना ताजिया बना आकर्षण का केंद्र

हजारों चाय के कप से बना ताजिया बना आकर्षण का केंद्र

इसुआपुर: शहर से लेकर गांव तक मुहर्रम का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा गया. इस अवसर पर जिले के सभी प्रखंडों में शनिवार की सुबह तजिया निकाली गई. मुहर्रम के अवसर पर बनाए गए ताजिया के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग तलवारबाजी एवं लाठी-डंडे से करतब दिखाते हुए नजर आए.

इस दौरान जिले के कई प्रखंडों में बनाए गए ताजिया लोगों के आकर्षण का केंद्र भी रहा. मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा विगत कई सप्ताह की मेहनत के बाद मुहर्रम के अवसर पर उम्दा कलाकृति वाले आकर्षक तजिया देखने को मिला.

इस अवसर पर जिले के इसुआपुर प्रखंड स्थित 18 नंबर 1 के द्वारा चाय पीने वाले कागज के कप द्वारा तजिया बनाया गया है. लगभग कई हजार कागज के कप का प्रयोग कर इस तजिए को बनाया गया है. जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

तजिया को बनाने वाले युवाओं का कहना है कि वह विगत कई सप्ताह से इस तजिए को बनाने में लगे हुए थे. आज यह लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है जिससे उन्हें काफी खुशी महसूस हो रही है. उनका कहना है कि उनकी मेहनत सफल हुई लोग इसकी सराहना कर रहे हैं.

वही प्रखंड के महुली, डटरा, सहवा में भारतीय चंद्रयान सहित देश की सेवा में लगे अन्य मिसाइल के प्रतिरूप को भी बनाया गया था.

संध्या समय में प्रखंड के दर्जनों आखाड़ा समितियों द्वारा अपने अपने ताजिया के साथ मुख्य बाजार इसुआपुर पहुंचकर अपनी कला का प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर लगे मेले का लोगों ने खूब आनंद उठाया.

Exit mobile version