इसुआपुर में महावीरी झंडा मेला शक्रवार 26 अगस्त को, तैयारी पूरी प्रशासन अलर्ट

इसुआपुर में महावीरी झंडा मेला शक्रवार 26 अगस्त को, तैयारी पूरी प्रशासन अलर्ट

Isuapur: प्रखंड क्षेत्र के मुख्य बाजार में दो वर्षो बाद शुक्रवार को महावीरी झंडा मेला का आयोजन किया जाएगा. मेला के आयोजन को लेकर अब तैयारियां अंतिम चरण में है.

महावीरी झंडा मेला को लेकर छपरा मशरक मुख्य मार्ग पर डटरा से लेकर चहपुरा तक सड़क के दोनो ओर महावीर के झंडे लहरा रहे है. ग्रामीण रोड पर भी लोगों द्वारा इस बार झंडा लगाया गया है. जो आने जाने वाले लोगो को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

महावीरी झंडा मेला को लेकर मुख्य मंदिर इसुआपुर के साथ साथ पुरसौली, आतानगर, अचितपूर, सहवा, मुड़वा, सढ़वारा में तैयारिया जोरों पर है. उधर मुख्य बाजार में इन गांव के स्टेज भी बन चुके है साथ ही उसे सजाने की तैयारिया भी अंतिम चरण में है.

मेला के अवसर पर मुख्य बाजार क्षेत्र में झूले भी लगे है जहां बच्चें आकर अपने मनपसंद झूले के आनंद ले सकेगे.

इस अवसर पर जलेबी और सौंदर्य की दुकानें भी सजने लगी है. दो वर्षो बाद लगने वाले इस मेले को लेकर युवाओं में उत्साह देखा जा रहा है. हर तरफ जय श्री राम के झंडे लगे हुए है.

महावीरी झंडा मेला को लेकर प्रखंड क्षेत्र के लगभग सभी पंचायतों में स्थित हनुमान मंदिर पर रामचरित मानस का पाठ प्रारंभ है.जिससे पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है.

बताते चले कि इसुआपुर में प्रत्येक वर्ष भादो मास में महावीरी झंडा मेला का आयोजन किया जाता है. विगत दो वर्षो से कोरोना के कारण यह मेला नही लग पाया था. मेले में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत एवं गांव द्वारा ऑर्केस्ट्रा का स्टेज बनता है जिसपर पूरी रात नृत्य संगीत का प्रोग्राम होता है. इसके पूर्व संध्या समय में सभी गांव से महावीरी झंडा मुख्य बाजार पहुंचता है.

हाथी, घोड़ा और डीजे के गाजे बाजे के साथ आखाड़ा और खिलाड़ी अपने करतब को दिखाते हुए पहुंचते है. लोगों द्वारा भी उनके करतब को देखने के बाद पूरी रात मेले का आनंद लिया जाता है. मेले को देखने के लिए आसपास के प्रखंडों के साथ साथ जिला मुख्यालय से भी हजारों लोग इस मेले का आनंद उठाने के लिए आते है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें