Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

महावीरी अखाड़ा सह झंडा मेला के लिए इसुआपुर सज धज कर तैयार

महावीरी अखाड़ा सह झंडा मेला के लिए इसुआपुर सज धज कर तैयार

इसुआपुर : जिले का प्रसिद्ध महावीरी अखाड़ा सह झंडा मेला के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसुआपुर बाजार भगवा मय हो गया है. महावीरी झंडे तथा तिलंगी से पूरा बाजार पटा पड़ा है. मेले के सुरक्षा के लिए कमेटी के तरफ से पांच सौ से ज्यादा वॉलेंटियर तैयार किए गए हैं. मेले में आये आगन्तुकों के लिए पानी की व्यवस्था, मेडिकल की व्यवस्था की गई है.

वहीं प्रशासन के द्वारा इंच इंच पर फोर्स की व्यवस्था की गई है. प्रशासन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के हर मंच पर सीसीटीवी कैमरा तथा मजिस्ट्रेट की बहाली हुई है. वहीं जिले से भारी पुलिस पुलिस बल की व्यवस्था की गई है.

थाना अध्यक्ष मिहिर कुमार ने बताया की मेले की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे का भी व्यवस्था किया गया है. मेले के सफल आयोजन के लिए प्रशासन सक्रिय रूप से तैयार है. मेले में आने वाले आगंतुकों के लिए प्रशासन की तरफ से भी पानी मेडिकल तथा चलंत शौचालय का व्यवस्था की गई है.

मेले की सुरक्षा के लिए एसडीएम डॉ प्रेरणा सिंह, एसडीपीओ नरेश पासवान मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि मेले के दिन बड़ी गाड़ियों को खैरा से ही मशरक तथा मसरख से छपरा के लिये मुड़ कर जाना होगा. वही छोटी गाड़ियों के लिए भकुरा भीठी तथा आता नगर मोड़ पर बैरिकेड लगाए जाएगा.

थाना रोड को भी सील किया जाएगा. मेले की सुरक्षा के लिए पदाधिकारी तथा पुलिसकर्मी सिविल में मेले के सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए रहेंगे. असमाजिक तत्वों पर आयोजन समिति एवं पुलिस की विशेष नज़र रहेगी.

Exit mobile version