Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर स्वस्थ्य बिटिया सशक्त बिटिया का लिया गया संकल्प

Chhapra: सोशल सर्विस एक्सप्रेस की महिला इकाई “एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स” द्वारा महिला सशक्तिकरण के उदेश्यों के साथ “स्वस्थ बिटिया – सशक्त बिटिया ” अभियान के तहत किशोरावस्था मे होने हार्मोनल असंतुलन विषयक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन विभिन्न खेलो के बालिका वर्ग के खिलाड़ियों के साथ शहर के एक रेस्टोरेंट में किया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत मंच पर उपस्थित शहर की चिकित्सिका डॉ किरण ओझा, किक बॉक्सिंग में अंतरराष्ट्रीय पदक प्राप्त करने वाली प्रियंका कुमारी, तीरंदाजी में सारण को गौरवान्वित करने वाली अंजली और संस्था की अध्यक्षा शालिनी अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अंजली ने बताया कि माहवारी के दिनों में खेल पर एकाग्रता करना मुश्किल होता है ऐसे कार्यक्रम से खिलाड़ियों को बहुत मदद मिलेगा. किक बॉक्सिंग में अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने वाली प्रियंका ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर हमें स्वस्थ बिटिया सशक्त बिटिया का संकल्प लेना चाहिए.

खेल के समय में ऐसे कार्यक्रम में दिए गए टिप्स काफी काम आएंगे उन्होंने संस्था को ऐसे कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद. विभिन्न खेलों के संघ के कई पदाधिकारी मौजूद थे.

महीने के खास दिनों में खुद का ख्याल रखें ,खेल के प्रदर्शन पर नही होगा असर: डॉ किरण ओझा

कार्यक्रम में मुख्य रूप से माहवारी स्वच्छता पर जानकारी देते हुए शहर की चिकित्सिका डॉ किरण ओझा ने कहा कि खेल के दौरान आपके प्रदर्शन पर कोई असर नही पड़ेगा अगर आप महीने के उन खास दिनों में खुद का ख्याल रखे. माहवारी के समय मे खुद को और मजबूती से खेल के लिए तैयार रखने की जरूरत है. विदित हो कि संस्था माहवारी स्वच्छता के लिए ही ऐंजल पैड बैंक के माध्यम से जरुरतमंदो को मुफ्त सेनेटरी पैड उपलब्ध कराती है. महिलाओं के स्वास्थ और सशक्तता ही स्वस्थ बिटिया सशक्त बिटिया अभियान की कोशिश है. खिलाड़ियो के बीच मुफ्त में सेनेटरी पैड के वितरण भी किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से कबड्डी संघ के सचिव डॉ सुरेश प्रसाद सिंह, कोच पंकज कश्यप, कोच सूरज कुमार, प्रीति श्रीवास्तव ने योगदान दिया.

Exit mobile version